रविवार, मई 19, 2024
होमऑटोदमदार पावरट्रेन के साथ आ रही है Volkswagen New Teron SUV, Hyundai...

दमदार पावरट्रेन के साथ आ रही है Volkswagen New Teron SUV, Hyundai Tucson और Jeep Meridian की बिक्री होगी धड़ाम!

Date:

Related stories

Volkswagen New Teron SUV: ऑटोमोबाइल सेक्टर में एसयूवी से लेकर सेडान तक कई नई कारें टेस्टिंग के दौर से गुजर रही हैं। कई देसी और विदेशी कंपनियां अपनी धांसू कारों की काफी तेजी से टेस्टिंग कर रही हैं। इसी कड़ी में जर्मन कार कंपनी फॉक्सवैगन का नाम भी शामिल है। फॉक्सवैगन टेरॉन (Volkswagen New Teron SUV) नाम से नई एसयूवी लाने की तैयारी कर रही है। इस कार को लेकर मार्केट में काफी क्रेज बना हुआ है। वहीं, कहा जा रहा है कि कंपनी इस कार के जरिए अपने पोर्टफोलियों को बढ़ा रही है। जानिए इस कार का लुक और फीचर्स कैसे होंगे।

Volkswagen New Teron SUV की जानकारी

फॉक्सवैगन की नई कार का लुक काफी आकर्षक रहने वाला है। बताया जा रहा है कि इस कार को 7 सीटर एसयूवी के तौर पर पेश किया जाएगा। इसे पूरी तरह से नॉक्ड डाउन यूनिट के आधार पर आयात किया जाएगा। खबरों की मानें तो ये कार कंपनी का सेकेंड जेनरेशन मॉडल होगा। इसे ग्लोबल स्तर पर बेचा जाएगा। इसकी बिक्री उत्तरी अमेरिका और कई यूरोपीय बाजारों में होगी।

ये भी पढ़ें: ये हैं सबसे अधिक रेंज देने वाली धाकड़ Electric Cars, लिस्ट में तीसरे नंबर की कार से कर सकते हैं लंबा सफर

Volkswagen New Teron SUV में मिल सकता है ये फीचर

नई टेरॉन को लेकर कहा जा रहा है कि कंपनी इस कार को कूपे बॉडी स्टाइल में पेश करेगी। इस कार में 5 सीटर और 7 सीटर के दो सीटिंग ऑप्शन होंगे। नई एसयूवी में पहले से ज्यादा बड़ा केबिन स्पेस और इंटीरियर में काफी बदलाव नजर आ सकता है। बताया जा रहा है कि कंपनी इस कार में रिट्यून किए गए सस्पेंशन दे सकती है।

Volkswagen New Teron SUV का संभावित पावरट्रेन

फॉक्सवैगन की नई एसयूवी में दमदार पावरट्रेन दिया जा सकता है। इसमें 2.0 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन और 2.0 लीटर का टर्बो डीजल इंजन दिया जा सकता है। साथ ही इन दोनों इंजनों को 48V का माइल्ड इंजन से लैस किया जाएगा। इस एसयूवी में ड्यूल क्लच 7 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया जा सकता है। इसके अलावा इस कार को साल 2024 तक पेश किया जा सकता है। इसकी कीमत की फिलहाल कोई भी जानकारी नहीं है। भारत में इस एसयूवी का मुकाबला हुंडई टक्सन और जीप मेरीडियन जैसी कारों से हो सकता है।

ये भी पढे़ं: Uniform Civil Code पर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की तीखी प्रतिक्रिया, UCC को बताया ‘अनावश्यक, अव्यहारिक और खतरनाक ‘

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories