शनिवार, मई 18, 2024
होमऑटोSuzuki Access 125 क्या वाकई में TVS Jupiter 125 और Honda Activa...

Suzuki Access 125 क्या वाकई में TVS Jupiter 125 और Honda Activa 125 के लिए बनेगा आफत, यहां देखें पूरी डिटेल्स

Date:

Related stories

Honda SP 160 vs Suzuki Gixxer: होंडा के इस मॉडल को क्या मात दे सकती है सुज़ुकी की ये बाइक? एक क्लिक में देखें...

Honda SP 160 vs Suzuki Gixxer: बाइक को लेकर भारतीय ऑटो बाजार में शुरू से ही मुकाबला देखने को मिला है। कहा जाता है कि कंपनियां नए बाइक को लेकर एक दूसरे के फीचर और कीमत को देखकर ही लॉन्च करती हैं ताकि बाजार में मुकाबले का माहौल बना रहे और ग्राहकों के बीच बाइक के मॉडल को लेकर चर्चा जारी रहे।

Suzuki Access 125: भारतीय ऑटो बाजार में चर्चित वाहन निर्माता कंपनी Suzuki Motorcycle India की खूब मांग रहती है। इसके मॉडल्स को लोग खूब सराहते भी हैं। बहुत ही पहले से भारत के विभिन्न हिस्सों में इसके मॉडल्स देखने को मिल जाते हैं। कुछ तो इतने पुराने होते हैं कि उन मॉडल्स को देखकर हैरानी होने लगती है। अब खबर मिली है कि Suzuki ने अपने नए मॉडल के स्कूटर Access 125 को भारतीय ऑटो बाजार में पेश किया है। ऐसे में इसके रंग से लेकर अन्य फीचर्स व विभिन्न पहलुओं पर चर्चा हो रही है। आइये बताते हैं आपको कि Suzuki के इस मॉडल में क्या है खास।

डुअल-टोन रंग में लॉन्च की गई Access 125 स्कूटर

खबरों की माने तो Suzuki Motorcycle India ने अपने इस नए मॉडल के स्कूटर Access 125 को डुअल-टोन रंग में लॉन्च किया है। इसमें पर्ल शाइनिंग बेज और पर्ल मिराज व्हाइट कलर के मॉडल शामिल हैं। कंपनी ने इसे 4 अगस्त 2023 को अपडेट करके पेश किया है। इस दो वेरिएंट को लेकर बाजार में खूब चर्चाएं चल रही हैं और कंपनी की माने तो इनके फीचर लगभग एक जैसे ही होंगे। थोड़े-बहुत बदलाव होने की भी खबरें हैं। बता दें कि इन मॉडल्स की एक्स-शोरूम कीमत क्रमशः 85300 और 90000 रुपये होगी।

Suzuki Access 125 स्कूटर के अन्य फीचर्स

इसके फीचर्स को लेकर बताया गया है कि इसमें विशेष बदलाव देखने को नहीं मिलेंगे। Access 125 एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन के साथ उपलब्ध रहेगा। वहीं खबर है कि ये स्कूटर 6750 आरपीएम पर 8.58 बीएचपी की शक्ति और 5500 आरपीएम पर 10 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट जनरेट करने की क्षमता रखता है। इस नए वर्जन के स्कूटर में ब्रेकिंग सिस्टम पर अच्छा काम किया गया है जिसके तहत आगे के व्हील में डिस्क या ड्रम ब्रेक और पीछे के व्हील में ड्रम ब्रेक के होने की सूचना है। इस स्कूटर में एबीएस के बजाय सीबीएस (कॉम्बी-ब्रेकिंग सिस्टम) दिया गया है जो कि ब्रेकिंग फीचर की क्षमता को मजबूत करता है।

ये आधुनिक फीचर Access 125 को बनाते हैं खास

बता दें कि आधुनिकता को देखते हुए इस स्कूटर में टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, इनकमिंग कॉल, एसएमएस और व्हाट्सएप अलर्ट डिस्प्ले, मिस्ड कॉल और अनरीड एसएमएस अलर्ट, स्पीड एक्सीडिंग वार्निंग जैसे आधुनिक फीचर्स भी दिए गए हैं जो कि आपातकाल का स्थिती या जरुरत के अनुसार हमारी मदद करेंगे। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला TVS Jupiter 125 और Honda Activa 125 जैसे स्कूटर्स से है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories