शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमऑटोक्या इन खूबियों से Honda Activa 7G स्कूटर TVS Jupiter 125 के...

क्या इन खूबियों से Honda Activa 7G स्कूटर TVS Jupiter 125 के लिए बनेगा मुसीबत? देखें लीक डिटेल्स

Date:

Related stories

तो क्या Honda Activa 6G से इतना अलग होगा Honda Activa 7G स्कूटर?

Honda Activa 7G : दो पहिया वाहन स्कूटर की...

Honda Activa 7G: देश में सबसे ज्यादा बिकने वाले दो पहिया वाहन स्कूटर की जब भी बात होती है तो, ग्राहकों के दिमाग में सबसे पहला नाम होंडा के किफायती और टिकाऊ Honda Activa स्कूटर का आता है। पिछले 2 दशकों से ग्राहक इस पर प्यार और विश्वास जता रहे हैं। यही वजह है कि, Honda Activa 6G की सक्सेस के बाद कंपनी Honda Activa 7G को पेश कर सकती है। इतना ही नहीं ऑटो मार्केट में तो इस बात की भी अफवाह भी चल रही है कि, कंपनी Honda Activa Electric वर्जन भविष्य में लॉन्च कर सकती है।

Honda Activa 7G और TVS Jupiter 125 स्कूटर का मुकाबला

फिलहाल अभी ग्राहकों को Honda Activa 7G का इंतजार है। जिसको लेकर कंपनी की तरफ से किसी भी प्रकार की आधिकारिक जानकारी तो नहीं दी गई है। लेकिन इसे लेकर काफी अफवाहें चल रही हैं। ऐसे में अगर ये वाकई में लॉन्च हो जाता है तो इसका मुकाबला हमेशा की तरह टीवीएस कंपनी के TVS Jupiter 125 स्कूटर से हो सकता है। फिलहाल अभी होन्डा के इस स्कूटर को लेकर आधिकारिक रुप से कुछ कहा नहीं गया है। ऐसे मेंं हम लीक फीचर्स के माध्यम से जानेंगे कि, ये TVS Jupiter 125 स्कूटर के लिए ये कितनी बड़ी चुनौती बन सकता है।

Honda Activa 7G के संभावित फीचर्स

ये स्कूटर ब्लूटूथ कनेक्टविटी के साथ प्रीमियम लुक में 80 हजार के आस-पास की कीमत में आ सकता है। इस स्कूटर को इस साल पेश किया जा सकता है। इसमें 110cc और 125cc इंजन  के साथ Rear Brakes मिल सकते हैं।

फीचरHonda Activa 7G
इंडन110cc और 125cc इंजन मिल सकता है।
ब्रेकRear Brakes मिल सकते हैं।
संभावित कीमत 80 हजार के आस-पास की संभावित कीमत हो सकती है।
टायर्सबड़े टायर्स मिल सकते हैं।
डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टडिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्ट मिल सकता है।
कनेक्टिविटी फीचर्सब्लूटूथ कनेक्टिविटी, हाइब्रिड स्विच जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स मिल सकते हैं।

TVS Jupiter 125

125सीसी के इंजन के साथ आने वाला ये स्कूटर बाइक्स को टक्कर देता है। यही वजह है कि, इसकी तुलना अकसर होंडा की एक्टिवा से की जाती है। ये 96 हजार के आस-पास की एक्स शोरुम कीमत में उपलब्ध है। अभी इस स्कूटर को कुछ बदलावों के साथ पेश किया गया था। इसमें SmartXonnectTM जैसे फीचर को जोड़ा गया था।

TVS Jupiter 125 के फीचर्स

फीचरTVS Jupiter 125
स्मार्ट फीचर्सTurn-by-turn navigation, voice assistance, call / message notifications, alerts social media platforms food/shopping applications, real-time sports scores, weather/ news updates जैसे स्मार्ट फीचर्स मिलते हैं।
इंजन4 स्ट्रोक के साथ 124cc का इंजन मिलता है।
ट्रांसमिशनऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिए गए हैं।
सेफ्टीफॉलो-मी हेडलैंप और हजार्ड लाइट्स लगी हैं।
माइलेज50 kmpl का माइलेज मिलता है।
फ्यूल टैंक5.1 litres का फ्यूल टैंक मिलता है।
पावर8.04 bhp की पावर मिलती है।
टॉर्क10.5 Nm @ 4500 rpm की टॉर्क दी गई है।
ब्रेकDrum/ SBT का ब्रेक दिया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories