शुक्रवार, मई 17, 2024
होमऑटोXiaomi की Electric Car के सामने Apple और Tesla की कारें टेक...

Xiaomi की Electric Car के सामने Apple और Tesla की कारें टेक देंगी घुटनें!, फर्स्ट लुक ने ग्राहकों को किया घायल

Date:

Related stories

Apple iPad Pro: इन अपग्रेडेड फीचर के साथ यूजर्स का दिल जीत लेगा एप्पल का ये मॉडल, जानें क्यों है खास

Apple iPad Pro: तकनीक के इस बढ़ते दौर में देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में स्थित टेक कंपनियां हर दिन अपने उपकरणों को अपग्रेड करने में लगी हुई हैं।

Xiaomi Electric Car: पूरी दुनिया में अपने स्मार्ट फोन और तमाम इलेक्ट्रिक गैेजेट्स से यूजर का दिल जीतने वाली xiaomi कंपनी की अब ऑटो मार्केट में भी एंट्री हो गई है। xiaomi बहुत जल्द अपने जबरदस्त इलेक्ट्रिक कार को मार्केट में पेश करने जा रहा है। ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि, xiaomi electric car में अन्य कारों के मुकाबले सबसे अलग फीचर्स तो होंगे ही इसके साथ ही इसमें कई स्मार्ट फीचर्स भी देखने को मिलेंगे। इस कार को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। कार पूरी तरह से कैमोफ्लाज में छिपी दिखाई दी। जिसके लुक को देखकर लेग रहा है कि, इसे ब्लैक और व्हाइट कलर के साथ मिलाकर बनाया गया है। इसके साथ ही इसमें स्पोर्टस भी देखने को मिल रहे हैं।

Xiaomi Electric Car का फर्स्ट लुक आया सामने

Xiaomi के दो अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार मॉडल मार्केट में पेश किया जाएगा। जिसकी कीमत 36 लाख से लेकर 40 लाख रूपए हो सकती है। इस कार को  टेस्ला कार से ज्यादा पावरफुल बताया जा रहा है। जर्मन कंपनी Continental इसे बना रही है। इस कार में कई बेहतरीन सेंसर लगाए गए हैं जो कि, इस इलेक्ट्रिक कार को अन्य कार से अलग करती है।

ये भी पढ़ें: XIAOMI MI 10 PRO 5G: मात्र 624 रुपये में घर लेकर जाएं 6 GB RAM और 64 MP कैमरे वाला फोन, जल्द उठाएं ऑफर का फायदा

Xiaomi Electric Car के फीचर्स

इस शानदार को लेकर खबर है कि, इसमें पांच मिलीमीटर-वेव रडार और कैमरा लगाया गया है। शाओमी की इस इलेक्ट्रिक कार को लेकर कहा जा रहा है कि, इसमें CATL की Qilin बैटरी के साथ 800 पावर देने वाली मोटर लगाई गई है। इसकी बैटरी को लेकर कहा जा रहा है कि, ये 15 मिनट में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज  हो जाएगी। इस शानदार बाइक में  Nvidia का Orin X चिप फिट किया गया है। इसके साथ ही इसमें कई बेहतरीन फीचर्स भी देखने को मिलने वाले हैं।

Xiaomi Electric Car कब होगी लॉन्च

Xiaomi की इस Electric Car को साल 2025 में मार्केट में उतारा जा सकता है। आपको बता दें, देश और दुनिया में चीनी कंपनी शाओमी अपना डंका पहले ही टेक मार्केट में बजा चुकी है। अब बहुत जल्द ओटो मार्केट में भी तहलका मचाने आ रही है। फिलहाल अभी तक शाओमी की इस जबरदस्त इलेक्ट्रिक कार को लेकर कोई भी जानकारी सामने नहीं आ सकी है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि, इसके फीचर्स की जानकारी कंपनी बहुत जल्द देगी।

ये भी पढ़ें: TATA PUNCH EV और CITROEN EC3 को मात देने आ रही RENAULT की KIGER ELECTRIC SUV!, फर्स्ट लुक दीवाना बना देगा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories