शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
होमऑटोपहली Electric Car MS11 की लीक हुई फोटो पर Xiaomi ने लगाया...

पहली Electric Car MS11 की लीक हुई फोटो पर Xiaomi ने लगाया करोड़ों का जुर्माना, सामने आए जबरदस्त फीचर्स

Date:

Related stories

Xiaomi Electric Car MS11: ऑटो सेक्टर में पेट्रोल और डीजल कारों की जगह अब तेजी से इलेक्ट्रिक कारों की मांग बढ़ रही है। इसी कड़ी में दुनिया की कई कंपनियां अपने मॉडलों को इलेक्ट्रिक वर्जन में पेश कर रही हैं। इसी बीच चीन की जानी-मानी टेक्नोलॉजी कंपनी Xiaomi जल्द ही ऑटो सेक्टर में एंट्री करने वाली है। आपको बता दें कि कुछ समय पहले Xiaomi की Electric Car MS11 की फोटो लीक हो गई थी। अब इस पर कंपनी ने बड़ा कदम उठाया है। बताया जा रहा है कि फोटो लीक करने वाले पर कंपनी ने भारी जुर्माना लगाया है।

फोटो लीक होने पर 1 मिलियन युआन का हर्जाना

Xiaomi Electric Car MS11 की लीक हुई फोटो अब तक की सबसे साफ तस्वीर थी, इसलिए Xiaomi ने बीजिंग मोल्डिंग टेक्नोलॉजी कंपनी लिमिटेड से 1.21 करोड़ रुपये जुर्माने के तौर पर मांगे है। खबरों में कहा जा रहा है कि Xiaomi ने अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार का डिजाइन लीक होने के चलते बीजिंग मोल्डिंग टेक्नोलॉजी कंपनी लिमिटेड पर 1 मिलियन युआन का हर्जाना लगाया है।

ये भी पढ़ें: CAR SALES IN JANUARY 2023 IN INDIA: MARUTI और TATA को धकेलकर आगे निकली TOYOTA, एक झटके में बेच डाली इतनी कारें

लीक फोटो से सामने आई ये जानकारी

बताया जा रहा है कि बीजिंग मोल्डिंग टेक्नोलॉजी कंपनी लिमिटेड से गलती से 22 जनवरी को Xiaomi Electric Car MS11 की आगे और पीछे के डिजाइन की फोटो लीक हो गई। लीक हुई फोटो में कार का आगे का बंपर और फुल ग्लास सनरूफ, बड़े व्हील और विलवुड ब्रेक की जानकारी मिलती है। वहीं, व्हील के बीच में Xiaomi का लोगो दिया गया है।

डिजाइनिंग कंपनी का बयान

इस पर बीजिंग मोल्डिंग टेक्नोलॉजी कंपनी का कहना है कि वह इस घटना में सीधे तौर पर शामिल नहीं है। मगर दोनों कंपनियों के बीच हुए समझौते के तहत किसी भी गलती के लिए डिजाइनिंग कंपनी ही जिम्मेदार है।

Xiaomi Electric Car MS11 के संभावित फीचर

वहीं, बताया जा रहा है कि इस कार फुल प्रोडक्शन साल 2024 से किया जाएगा। Xiaomi की इस कार में सेल्फ इलेक्ट्रिक मोटर दी जा सकती है। इसकी रेंज को लेकर दावा किया जा रहा है कि ये कार फुल चार्ज होने के बाद 1000KM की रेंज देगी।

ये भी पढ़ें: ANDROID 14 में मिलेगा APPLE वाला खास फीचर, इसके बाद नहीं पड़ेगी थर्ड पार्टी ऐप की जरूरत

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories