शनिवार, मई 4, 2024
होमऑटोYamaha R15 V4 और KTM RC 200 बाइक में किसके स्पेसिफिकेशन और...

Yamaha R15 V4 और KTM RC 200 बाइक में किसके स्पेसिफिकेशन और फीचर हैं दमदार, एक क्लिक में जानें बड़े अंतर

Date:

Related stories

Kawasaki Ninja ZX-4R: 399cc के दमदार इंजन के साथ लॉन्च हो रहा कावासाकी का ये मॉडल, लुक व फीचर्स से हो जाएगा प्यार

Kawasaki Ninja ZX-4R: कावासाकी के बाइक मॉडल्स को लेकर आज भी भारत के विभिन्न शहरों मे खूब बातें होती हैं। इसको लेकर कहा जाता है कि ये इस कंपनी के बाइक रेसर क्षमता वाले होते हैं और इसके सभी फीचर्स शानदार होते हैं। बीते कुछ वर्षों से कावासाकी कुछ ज्यादा ही चर्चाओं में है।

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Hero और Yamaha के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की छुट्टी करने आ रहें हैं Lectrix EV के दो वेरिएंट! ये होंगे फीचर्स और कीमत

Lectrix EV: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बढ़ते हुए क्रेज को देखते हुए कई स्कूटर निर्माता कंपनियों ने यटहां अपने नए-नए वर्जन को लॉन्च किया है। बदले में ग्राहकों ने इसे खूब सराहा भी है। अब बता दें कि ऑटो बाजार में अब इलेक्ट्रिक स्कूटर के दो नए वर्जन के साथ Lectrix EV भी एंट्र्री करने वाली है।

दाम कम, काम ज्यादा, Apache और Sports को पछाड़ ! ये बनी TVS की नंबर वन सेलिंग बाइक

TVS Best Bike: बाइक निर्माता कंपनी टीवीएस का जिक्र जब भी करते हैं तो जहन में कुछ बाइकों के नाम आ ही जाते हैं जिन्हें इनकी बेस्ट व सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक मान ली जाती है। उनमें से कुछ हैं Apache और TVS Sports.

Yamaha R15 V4 vs KTM RC 200: भारतीय ऑटो मार्केट में कई स्पोर्ट्स बाइक बिक्री के लिए उपलब्ध हैं लेकिन अगर आप देख रहे हैं कोई  स्पोर्ट्स बाइक और कंफ्यूज हैं कि कौन सी बाइक आप अपने लिए खरीदें जो कि आपके बजट में आ जाएं तो आपके लिए हम दो स्पोर्ट्स बाइक के बीच कंपैरिजन करने वाले हैं। आज हम यहां दो बाइक यामाहा YZF-R15 v4 और केटीएम RC 200 के बीच में एक क्विक कंपैरिजन करने वाले हैं। इन दोनों मोटरसाइकिल का प्राइस लगभग बराबर ही है, तो चलिए शुरू करते हैं।

ये भी पढ़ें: OLA और ATHER इलेक्ट्रिक स्कूटर को चुनौती देने KOMAKI LY PRO ELECTRIC SCOOTER हुआ लॉन्च, 160KM की रेंज के साथ मिल रहा बहुत कुछ खास

Yamaha R15 V4 और KTM RC 200 की स्पेसिफिकेशन

यामाहा आर15 वी4 में 155cc का सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन आता है जो कि 18.4bhp की पावर और 14.2Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ छह-स्पीड गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है। इसके अलावा यामाहा आर15 वी4 में ब्लूटूथ से लैस कंसोल, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम के साथ में डुएल चैनल एबीएस, डीआरएल, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल टेकोमीटर और डिजिटल ट्रिपमीटर दिया गया है। इसमें कई सारे अन्य मॉर्डन फीचर्स भी दिए गए हैं।

Model Yamaha R15 V4 KTM RC 200
Engine 155 cc Liquid-cooled, 4-stroke, SOHC, 4-valve 199.5 cc Single Cylinder, Liquid Cooled, DOHC, FI Engine
Power 18.4 PS 25 PS
Torque 14.2 Nm 19.2 Nm
Transmission 6 Speed 6 Speed
Mileage 55.20 kmpl 35 kmpl

तो वहीं बात करें केटीए आरसी200 की तो इसमें 199.5CC का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है जो कि 25PS की पावर के साथ में 19.2Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें भी 6 स्पीड ट्रांसमिशन को जोड़ा गया है। इसके साथ ही इसमें डुअल-चैनल ABS, एंटी-लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम, डुअल-एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप जैसे कई नए फीचर्स दिए गए हैं।

Yamaha R15 V4 और KTM RC 200 की कीमत

यामाहा आर15 बाइक की दिल्ली में ऑनरोड कीमत 1.81 लाख रुपये से लेकर 2.21 लाख रुपये के बीच है। तो केटीएम आरसी 200 दो वेरिएंट में बिक्री के लिए उपलब्ध है और इसका दिल्ली में एंट्री लेवल वेरिएंट 2.42 लाख रुपये एक्स शोरूम में बिक्री के लिए उपलब्ध है तो इसके टॉप जीपी एडीशन वेरिएंट की कीमत भी लगभग इसके समान।

ये भी पढ़ें: BAJAJ PULSAR 150 को 25000 से कम कीमत पर खरीदने का सुनहरा मौका, ऐसे उठाएं ऑफर का पूरा लाभ

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories