सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमऑटोगुंडों की फेवरेट Bike Yamaha RX100 पहले से ज्यादा धाकड़ इंजन और...

गुंडों की फेवरेट Bike Yamaha RX100 पहले से ज्यादा धाकड़ इंजन और माइलेज से Hero Splendor Plus की उड़ाएगी नींद!

Date:

Related stories

Yamaha RX100: देश की जानी मानी कंपनी Yamaha देशभर में अपने लुक और इंजन के लिए जानी जाती है। यही कारण है कि, राइडर्स इसे खूब पसंद करते हैं। ऐसे में 38 साल पहले देश के युवाओं पर राज करने वाली धाकड़ बाइक Yamaha RX100 एक बार फिर से धांसू इंजन के साथ मार्केट में दस्तक देने जा रही है।

नए लुक में Yamaha RX100 देगी दस्तक

खबरों की मानें तो इस बार Yamaha RX100 के इंजन को पहले से ज्यादा धाकड़ बनाया गया है। इसके साथ ही इसमें जबरदस्त माइलेज देने की क्षमता है। Yamaha RX100 को नए वर्जन के साथ मार्केट में पेश करने जा रही है। ये बाइक फ्यूल-इंजेक्टेड पेट्रोल इंजन  के साथ मार्केट में पेश होगी। Yamaha RX100 को फरवरी 2023 में पेश किया जा सकता है।

नई Yamaha RX100 के फीचर्स को लेकर ज्यादा जानकारी तो सामने नहीं आयी है। लेकिन खबर है कि, इसमें कई बेहतरीन फीचर्स जोड़े जा सकते हैं। आपको बता दें, Yamaha RX100 को 1996 में पॉल्यूशन नॉर्म्स को पूरा न करे के कारण बंद कर दिया गया था।  साल 1985 में पहली बार Yamaha RX100 ने दस्तक दी थी। तभी से ही यूथ के बीच इसे काफी पसंद किए जानें लगा। बॉलीवुड की कई फिल्मों में इस बाइक का इस्तेमाल किया गया है।

इस बार ये होंगे बड़े बदलाव

खबर है कि, इंजन के टू स्ट्रोक से 4 स्ट्रोक में बदलने से इसका लुक बदल जाएगा। आपको जानकर हैरानी होगी कि, एक समय था जब Yamaha RX100 को खूब पसंद किया जाता था। इस बाइक को सबसे ज्यादा पसंद गुंडे और बदमाशों के द्वारा किया जाता था। इसके लुक और माइलेज के कारण ये हीरो और विलेन दोनों ,की ही फेवरेट बाइक थी।

ये भी पढ़ें: TVS iQube स्कूटर बना लोगों की पहली पसंद, बिक्री में 580% की हुई बढ़ोत्तरी

Yamaha RX100 बाइक में क्या मिलेगा खास?

इस बाइक की कीमत 1.5 लाख रूपए है।माइलेज के मामले में इसका मुकाबला Hero Splendor Plus जैसी किफायती बाइक से हैं। अभी तक इस बाइक के नए वर्जन को लेकर ज्यादा जानकारी तो सामने नहीं आ सकी है। लेकिन खबर है कि, Yamaha RX100 बाइक में एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स (डीआरएल), इलेक्ट्रिक स्टार्ट और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे बड़े दबलाव देखने को मिल सकते हैं।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories