शुक्रवार, जून 21, 2024
होमबिज़नेस7th Pay Commission: हरियाणा के सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, सरकार ने...

7th Pay Commission: हरियाणा के सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, सरकार ने दिवाली से पहले दिया तोहफा

Date:

Related stories

7th Pay Commission: केंन्द्रीय कर्मचारियों को त्योहारों पर मिल सकती है बड़ी सौगात, महंगाई भत्ते में हो सकता है इजाफा

7th Pay Commission: भारत में त्योहारों का बहुत महत्व होता है। इसको लेकर कहा जाता है कि भारत त्योहारों का देश है और निश्चित समय अंतराल के साथ आने वाले ये त्योहार देश की खूबसूरती को और बढ़ाते हैं। इस संबंध में कई अन्य बाते भी कही जाती हैं।

7th Pay Commission: हरियाणा सरकार ने राज्य के सरकारी कर्मचारियों को सौप दिया है। बता दें कि सरकार ने दिवाली आने से पहले ही सभी कर्मचारियों को गिफ्ट दे दिया है। राज्य ने सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में इजाफा करने का ऐलान किया है।

सीएम खट्टर ने किया ऐलान

आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ऐलान किया कि राज्य के 3.5 लाख सरकारी कर्मचारियों के लिए भट्टे में 4 फीसदी इजाफा किया जा रहा है। बता दें कि हरियाणा के सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता यानी कि दिए 42 फ़ीसदी से बढ़कर 46 फ़ीसदी हो गया है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर ने ऐलान किया कि 190 कॉलोनी को आज से नियमित कर दिया गया है। इसके अलावा आशा वर्कर्स के मानदेय में भी बढ़ोतरी का सीएम ने ऐलान किया। इसके तहत उनका मानदेय बढ़ाकर 2100 रुपए कर दिया गया है।

सीएम ने नई योजनाओं का किया ऐलान

बता दें कि हरियाणा सरकार को पूरे 9 साल पूरे हो गए हैं।यह सरकार 26 अक्टूबर 2014 से शुरू हुई थी। आज 26 अक्टूबर को हरियाणा सरकार ने अपनी सरकार के नवे वर्ष पूरे होने पर राज्य की जनता को बधाई दी और नई चीजों का ऐलान किया है। इस अवसर पर नई पेंशन योजना का भी शुभारंभ किया गया।

आज से प्राण वायु देवता पेंशन योजना भी शुरू की गई और इसके तहत लोगों की जमीन में 75 साल से ज्यादा की आयु के पेड़ होंगे और उनको पेंशन दी जाएगी। इसके अलावा 3810 पेड़ों की पेंशन शुरू की गई है और इसके तहत सालाना 2750 रुपए की पेंशन दी जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories