बुधवार, मई 15, 2024
होमबिज़नेसAir Fare Hike: फेस्टिव सीजन से पहले सातवें आसमान पर पहुंचे फ्लाइट...

Air Fare Hike: फेस्टिव सीजन से पहले सातवें आसमान पर पहुंचे फ्लाइट के प्राइस, किराये में देखा गया बंपर उछाल!

Date:

Related stories

Air Fare Hike: दिवाली एक ऐसा त्यौहार है जिसका हर किसी को इंतजार रहता है। इस फेस्टिव सीजन में हर कोई अपने घर ज्यादा पसंद करता है। ऐसे में कुछ लोग ट्रेन से सफर करते हैं तो वहीं कुछ लोग हवाई यात्रा का विकल्प चुनते हैं। ऐसे में आपको बता दें कि, दिवाली के दौरान हवाई किराए में बंपर उछाल देखने को मिल सकता है। ऐसा बताया जा रहा है कि, इस फेस्टिव सीजन के दौरान हवाई किराए में 89 फीसदी की बढ़ोतरी हो सकती है।

फ्लाइट के प्राइस में हुई बंपर बढ़ोतरी

दरअसल गो फर्स्ट संकट और स्पाइसजेट के ऑपरेशन में आ रही दिक्कतों के कारण फेस्टिव सीजन में एयरफेयर में 89 फीसदी की बढ़ोतरी देखी जाएगी। ऐसे में अगर हम कुछ मुख्य रूट्स के किरायों की बात करें तो, दिवाली के दौरान 10 से 16 नवंबर तक दिल्ली से अहमदाबाद के बीच हवाई किराया 5,688 रुपए हो सकता है। ये किराया पिछले साल के किराए से 72 फीसदी ज्यादा है। इसी के साथ दिल्ली से श्रीनगर जाने के लिए लोगों को अब 89.11 फीसदी ज्यादा किराया देना होगा। वही बेंगलुरु से हैदराबाद के लिए हवाई किराए में 63 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

इस वजह से बढ़ रहे दाम

दरअसल भारत में सस्ती हवाई सेवा देने वाली कंपनी गो फर्स्ट आर्थिक संकटों का सामना कर रही है। जिसकी वजह से उसने 3 मई 2023 से हवाई सेवाएं बंद कर दी है। वही स्पाइसजेट भी काफी लंबे समय से अलग-अलग परेशानियों से जूझ रही है। ऐसे में अब देशभर की प्रमुख फ्लाइट रूट्स पर हवाई किराए में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है। इसी के साथ एक्सपोर्ट का कहना है कि, आगे आने वाले फेस्टिव सीजन में हवाई किराया और भी ज्यादा बढ़ सकता है। ऐसे में लोगों को सलाह दी जाती है कि, वह अभी से ही अपनी फ्लाइट की बुकिंग कर लें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories