सोमवार, मई 20, 2024
होमख़ास खबरेंAir India Express: क्रू मेंबर्स की बर्खास्तगी के बाद यात्रियों के लिए...

Air India Express: क्रू मेंबर्स की बर्खास्तगी के बाद यात्रियों के लिए जारी हुई अहम एडवाइजरी, जानें क्या है पूरी खबर

Date:

Related stories

Air India का बड़ा ऐलान! गुरुग्राम में पायलट ट्रेनिंग सेन्टर खोलने की तैयारी; जानें डिटेल

Air India: टाटा समूह (Tata) के स्वामित्व वाली एयरलाइन, एयर इंडिया (Air India) भारत के साथ देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में अपनी क्षमता के लिए जानी जाती है। खबर है कि एयर इंडिया अब अपने पंख को और उड़ान देने वाली है।

Air India Express: भारत के विभिन्न हिस्सों में फ्लाइट संचालन करने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। एयर इंडिया में कार्यरत 200 से ज्यादा क्रू मेंबर्स द्वारा अचानक लिए गए ‘सीक लीव’ के कारण विगत दिन देश के अलग-अलग हिस्सों में बड़े पैमाने पर उड़ान प्रभावित हुए थे।

एयर इंडिया की ओर से इसी क्रम में आज करीब 25 क्रू मेम्बर्स को बर्खास्त करने के बाद बड़ा फैसला लिया गया है। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने आज एडवाइजरी जारी कर यात्रियों के लिए जरुरी जानकारी साझा की है। कंपनी की ओर से बताया गया है कि आज एयर इंडिया एक्सप्रेस 283 उड़ानें संचालित कर रही है। वहीं 85 उड़ानों के रद्द होने की खबर है जिसके लिए यात्रियों को हवाईअड्डे पर पहुंचने से पहले यह जांचने की बात कही गई है कि कहीं उनकी उड़ान व्यवधान से प्रभावित तो नहीं हुई है।

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने जारी की एडवाइजरी

भारत के विभिन्न हिस्सों में उड़ान संचालन का जिम्मा संभालने वाली प्रतिष्ठित कंपनी एयर इंडिया की ओर से आज एक अहम एडवाइजरी जारी की गई है। एएनआई द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार एयर इंडिया एक्सप्रेस आज 283 उड़ानों का संचालन कर रहा है वहीं 85 उड़ानों के रद्द होने की खबर है।

आपात की इस स्थिति में एयर इंडिया की ओर से यात्रियों से आग्रह किया गया है कि वे हवाईअड्डे पर जाने से पहले यह जांच लें कि उनकी उड़ान व्यवधान से प्रभावित हुई है या नहीं। एयर इंडिया का कहना है कि यदि किसी यात्री की उड़ान इस व्यवधान के कारण रद्द हुई है या 3 घंटे से अधिक लेट हुई है तो वे व्हाट्सएप (+91 6360012345) या http://airindiaexpress.com पर बिना किसी शुल्क के पूर्ण धन वापसी या बाद की तारीख में टिकट लेने का विकल्प चुन सकते हैं।

एयर इंडिया के इस कदम से मची सनसनी

एयर इंडिया एक्सप्रेस के क्रू मेंबर्स द्वारा अचानक सीक लीव पर जाने के बाद देश के विभिन्न हिस्से में फ्लाइट का संचालन प्रभावित हुआ। इसको लेकर कंपनी ने बड़ा कदम उठाते हुए करीब 25 क्रू मेम्बर्स को बर्खास्त करने का निर्णय लिया। कंपनी की ओर से की गई इस कार्रवाई से सनसनी मची है और मुख्य श्रम आयुक्त (चीफ लेबर कमिश्नर) ने भी इस मामले का संज्ञान लिया है।

समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार एयर इंडिया के इस कदम के बाद मुख्य श्रम आयुक्त ने आज एयर इंडिया एक्सप्रेस यूनियन और सीईओ के साथ एक बैठक बुलाई है जिससे कि इस स्थिति से निपटा जा सके।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories