बुधवार, मई 8, 2024
होमख़ास खबरेंBank of Baroda ने सस्ते किए Home Loan और MSME Loan, जानें...

Bank of Baroda ने सस्ते किए Home Loan और MSME Loan, जानें लोनधारकों को कितना होगा फायदा

Date:

Related stories

Bank of Baroda का BOB BRO Savings Account युवा छात्रों के लिए वरदान

Bank of Baroda: देश के बैंकिंग सेक्टर में कई...

बिना ATM कार्ड के भी निकाल सकेंगे पैसे, ऐसे उठाएं सुविधा का लाभ

ATM: बैंक ऑफ बड़ौदा में अपने कस्टमर्स को दी कैश निकालने की एक अनोखी सुविधा । अब बिना एटीएम कार्ड के भी कैश मिल सकता है।

Credit Card:खराब क्रेडिट स्कोर पर भी ऐसे मिल जाता है क्रेडिट कार्ड, जाने किस बैंक के क्या है नियम

एसबीआई कार्ड चार साल तक उन्नति पर कोई चार्ज नहीं लगाता है। पांचवे साल से इस पर 499 रूपये प्रति वर्ष देने होते हैं। यह कार्ड होल्डर के एफडी के 25, 000 या इससे अधिक रुपये के साथ इश्यू किया जाता है।

Bank of Baroda: होली से पहले बैंक ऑफ बड़ौदा ने लोन लेने वाले ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है। रविवार को सरकारी बैंकों में से एक बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने होम लोन की ब्याज दरों में कटौती कर दी है। बैंक ने होम लोन की ब्याज दरों में 0.40 फीसदी की कटौती की है जिसके बाद कंपनी के होम लोन की ब्याज दर 8.5 फीसदी हो गई है। वहीं MSME की ब्याज दरों में भी गिरावट आई है जिसके बाद बैंक MSME Loan पर 8.4 फीसदी की ब्याज दर से ब्याज लेना शुरू करेगा। कंपनी ने इसके लिए एक समय सीमा भी निर्धारित की है।

ये भी पढ़ें: Stock Market पर पड़ा Adani Group की कंपनियों का असर, Holi से पहले शेयर बाजार में जबरदस्त उछाल

कब से कब तक प्रभावी रहेंगी ये ब्याज दर

देश के सरकारी बड़े बैंकों में शुमार बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने एक बयान में कहा कि ब्याज दरों में किए गए बदलाव के लिए एक समय सीमा निर्धारित की गई है। ये दोनों बदलाव 5 मार्च 2023 से 31 मार्च 2023 तक लागू रहेंगे। अगर ग्राहक इन दोनों सस्ते लोन का फायदा लेना चाहते हैं तो उन्हें इसी महीने लोन लेना होगा। कंपनी का दावा है कि ये ब्याज दर इंडस्ट्री में सबसे कम और सबसे प्रतिस्पर्धी ब्याज दरें हैं।

प्रोसेसिंग फीस में मिल रही छूट

बता दें कि बैंक ऑफ बड़ौदा सिर्फ ब्याज दरों को कम नहीं कर रही बल्कि होम लोन की प्रोसेसिंग फीस में भी पूरी छूट दे रहा है। जबकि MSME Loan में प्रोसेसिंग फीस पर 50 फीसदी की छूट मिल रही है।

नए लोन के लिए कर सकते हैं अप्लाई

कंपनी का कहना है कि ये ब्याज दर केवल उन लोगों के लिए हैं जो नए लोन के लिए अप्लाई कर रहे हैं। इसके अलावा बैलेंस ट्रांसफर और इंप्रूवमेंट लोन के तहत भी लोन की ब्याज दरें कम की जा सकती हैं। बैंक का कहना है कि ये रेल उधारकर्ता के क्रेडिट स्कोर से लिंक रहेंगे।

डिजिटल ऐप और वेबसाइट से ले सकते हैं लोन

अगर आप लोन लेना चाहते हैं तो बैंक ऑफ बड़ौदा से लोन लेने के लिए कस्टमर्स डिजिटल साधनों का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आप मोबाइल ऐप या वेबसाइट का इस्तेमाल कर सकते हैं। इतना ही नहीं आप अपने नजदीकी बैंक शाखा पर जाकर भी लोन लेने के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Also Read: जन्मदिन पर CM Shivraj ने दिया बहनों को तोहफा, मध्यप्रदेश में लांच हुई Ladli Behna Yojana

Latest stories