शुक्रवार, मई 17, 2024
होमख़ास खबरेंStock Market पर पड़ा Adani Group की कंपनियों का असर, Holi से...

Stock Market पर पड़ा Adani Group की कंपनियों का असर, Holi से पहले शेयर बाजार में जबरदस्त उछाल

Date:

Related stories

Stock Market: होली से पहले कारोबारी हफ्ते के पहले दिन शेयर बाजार में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है। आज सेंसेक्स 60 हजार अंकों के पार पहुंच गया है। आज सेंसेक्स में650 से ज्यादा अंकों का उछाल देखने को मिला जिसके बाद सेंसेक्स 60452 अंकों को पार कर गया है। वीं निफ्टी में 192 अंकों का उछाल देखना का मिला है जिसके बाद निफ्टी 17790 अंकों को पार कर गया है। वहीं अगर अडानी ग्रुप की बात करें तो बता दें कि अडानी ग्रुप की कंपनियों के शेयरों में उछाल देखने को मिला है। बाजार खुलते ही 8 कंपनियों में अपर सर्किट लग गया। आज सेंसेक्स में शामिल HCL Technologies और निफ्टी पर Adani Enterprises के शेयर्स टॉप गेनर बनकर उभरे हैं।

Also Read: बेहतरीन लुक पाने के लिए Foundations को इस तरह करें यूज, चेहरे से नहीं हटेगी लोगों की नजरें

Adani Group की इन 8 कंपनियों में लगा अपर सर्किट

सोमवार को बाजार खुलने के कुछ देर बाद ही अडानी ग्रुप की सीमेंट कंपनियों को छोड़कर बाकी सभी कंपनियों में अपर सर्किट लग गया। इन कंपनियों में अडानी ग्रुप की Adani Enterprises, Adani Total Gas, Adani Ports and SEZ, Adani Transmission, Adani Power, Adani Wilmar और NDTV शामिल हैं।

क्या रहा अडानी ग्रुप की सीमेंट कंपनियों का हाल 

अडानी ग्रुप की दो कंपनियां ACC और Ambuja Cements की कीमतों में भी जबरदस्त उछाल देखने को मिला है। बीते कारोबारी दिन अंबुजा सीमेंट्स का शेयर 391.85 रुपए रहा। आज शेयर बाजार खुलते ही कंपनी के शेयर में लगातार उछाल देखने को मिल रहा है। शेयर बाजार खुलते समय कंपनी के शेयर की कीमत 397.80 रुपए रहा। वहीं कारोबारी हफ्ते के आखिरी दिन एसीसी लिमिटेड के शेयर की कीमत 1894 रुपए थी। सोमवार को शेयर बाजार खुलते समय कंपनी के शेयर की कीमत 1905 रुपए हो गई।

मार्च के महीने में झूमा शेयर बाजार 

बता दें कि मार्च के महीने में शेयर बाजार में उछाल देखने को मिला है। बीते 5 दिनों में सेंसेक्स में 1100 से ज्यादा अंकों का उछाल देखने को मिला है तो वहीं निफ्टी में 375 अंकों की तेजी देखने को मिली है। बीते कारोबारी हफ्ते के आखिरी दिन भी शेयर बाजार में उछाल देखने को मिला। उस दिन सेंसेक्स करीब 900 अंक और निफ्टी करीब 272 अंकों की बढ़त के साथ बंद हुआ।

Also Read: जन्मदिन पर CM Shivraj ने दिया बहनों को तोहफा, मध्यप्रदेश में लांच हुई Ladli Behna Yojana

Latest stories