रविवार, मई 5, 2024
होमलाइफ़स्टाइलबेहतरीन लुक पाने के लिए Foundations को इस तरह करें यूज, चेहरे...

बेहतरीन लुक पाने के लिए Foundations को इस तरह करें यूज, चेहरे से नहीं हटेगी लोगों की नजरें

Date:

Related stories

Foundations: फाउंडेशन मेकअप का सबसे अहम हिस्सा होता है। अगर आप इसे गलत तरीके से इस्तेमाल करती हैं तो यह आपके मेकअप को खराब बना सकता है। अगर गौर करें तो यह आपको बदसूरत बना सकता है। हालांकि, कुछ आसान टिप्स हैं जिनका इस्तेमाल करके आप सही तरीके से फाउंडेशन लगा सकती हैं और अपने लुक को परफेक्ट बना सकती हैं। ऐसे में फॉउंडेशन खरीदते समय भूलकर भी कुछ गलतियां ना करें। इन टिप्स से आप मेकअप के बाद किसी बॉलीवुड दीवा से कम नजर नहीं आएंगी। 

चुनें परफेक्ट फाउंडेशन शेड्स

कुछ लोग अपनी स्किन टोन से मेल खाने वाले फाउंडेशन शेड्स चुनने से बचते हैं इसलिए उनका मेकअप खराब लगता है। मेकअप को अच्छा दिखाने के लिए त्वचा की टोन से मेल खाने वाले फाउंडेशन के रंगों का चयन करना सबसे अच्छा है। अगर आप स्किन टन से लाइट शेड चुनते हैं तो यह मेकअप को सही नहीं लगेगा।

ऐसे दें फॉउंडेशन को डार्क शेड

आप फाउंडेशन को दो तरह से इस्तेमाल कर सकती हैं। इसे कंसीलर में मिलाकर या सिर्फ कंसीलर का इस्तेमाल करके। आप चाहें तो आपके फाउंडेशन का शेड डार्क हो जाएगा और यह आपकी स्किन कलर से मैच करेगा। हालांकि आप चाहें तो अकेले फाउंडेशन का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

Also Read: Beauty Tips: डेड स्किन से चाहते है छुटकारा तो घर बैठे इन आसान ट्रिक से बनाए शानदार स्क्रब, पाएं निखार भरा खूबसूरत चेहरा

ऐसे चेक करें सही फाउंडेशन शेड्स

यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका फाउंडेशन सही तरीके से लगाया गया है आपको त्वचा की रंगत भी देखनी चाहिए। कई बार लड़कियां अपने हाथों या गर्दन पर फाउंडेशन लगाती हैं, लेकिन उनके हाथों और गर्दन का रंग उनके चेहरे से अलग होता है। इससे यह तय मुश्किल हो जाता है कि किस शेड का फाउंडेशन इस्तेमाल किया जाए। इसलिए कलर को हमेशा अपने माथे या जॉलाइन पर लगाकर चेक करें।

ऐसे करें ब्लश यूज

फाउंडेशन और अन्य मेकअप लगाने के बाद ब्लश का यूज करें। इससे आपके फाउंडेशन का रंग डार्क हो जाएगा और आपकी प्राकृतिक चमक दिखने लगेगी।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories