सोमवार, मई 27, 2024
होमबिज़नेसBonus Share News: ये मल्टीबैगर स्टॉक एक झटके में निवेशकों को बना...

Bonus Share News: ये मल्टीबैगर स्टॉक एक झटके में निवेशकों को बना देगा करोड़पति! देखें बोनस शेयर की रिकॉर्ड डेट

Date:

Related stories

Bonus Share News: अगर आप शेयर बाजार (Share Market) में निवेश करते हैं और एक निवेशक हैं तो आपके लिए एक खुशखबरी है। जी हां, निवेशकों के लिए बोनस शेयर खबर (Bonus Share News) आई है। दरअसल Sandur Manganese & Iron Ores Ltd ने अपने निवेशकों को मालामाल करने का ऐलान कर दिया है।

कंपनी द्वारा 5:1 के अनुपात में बोनस इश्यू की सिफारिश के बाद स्मॉल कैप माइनिंग स्टॉक संदुर मैंगनीज एंड आयरन ओरेस लिमिटेड के शेयर लगभग 25 फीसदी बढ़ गए हैं, जिसका अर्थ है कि शेयरधारक रिकॉर्ड के अनुसार रखे गए प्रत्येक 1 शेयर के लिए 5 बोनस शेयर प्राप्त करने के पात्र बन जाएंगे।

Sandur Manganese के प्रमुख मेट्रिक्स

PE Ratio30.7
ROCE18.4%
ROE14.7%
Market Capital8644 करोड़ रुपये
Dividend Yeild0.03%

संदुर मैंगनीज एंड आयरन ओरेस लिमिटेड का स्टॉक का मूल्य-से-आय अनुपात (पी/ई) 30.7 है। नियोजित पूंजी पर रिटर्न (आरओसीई) 18.4 फीसदी है। इक्विटी पर रिटर्न (आरओई) 14.7 फीसदी है। संदुर मैंगनीज एंड आयरन ओरेस लिमिटेड का बाजार पूंजीकरण 8644 करोड़ रुपये है। इसका लाभांश उपज 0.03 फीसदी रहा।

Bonus Share News: बोनस शेयर की रिकॉर्ड तिथि

Sandur Manganese & Iron Ores Ltd ने अपनी एक्सचेंज फाइलिंग में कहा है कि कंपनी के निदेशक मंडल ने शेयरधारकों और बोनस इक्विटी जारी करने और आवंटन के लिए उनकी पात्रता निर्धारित करने के उद्देश्य से शुक्रवार, 2 फरवरी 2024 को रिकॉर्ड तिथि के रूप में तय किया है। 5:1 के अनुपात में शेयर यानी उनके पास मौजूद प्रत्येक 10/- रुपये के प्रत्येक 1 (एक) पूर्ण चुकता इक्विटी शेयर के लिए 5 (पांच) नए पूर्ण चुकता इक्विटी शेयर।

Sandur Manganese & Iron Ores Ltd का स्टॉक प्रदर्शन और रिटर्न

संदुर मैंगनीज एंड आयरन ओरेस लिमिटेड के शेयर 52 सप्ताह की उच्चतम कीमत क्रमश 3258 रुपये प्रति शेयर और 52 सप्ताह की निचली कीमत 852.20 रुपये प्रति शेयर है। कंपनी का बाजार पूंजीकरण 8,645.37 करोड़ रुपये है। संदुर मैंगनीज के शेयर पिछले छह महीनों में 159.27 फीसदी बढ़े हैं। पिछले 1 साल में 258.75 फीसदी उछले और पिछले 5 साल में 1007.95 फीसदी ऊपर गए हैं।

Sandur Manganese का तिमाही परिणाम

संदुर मैंगनीज एंड आयरन ओरेस लिमिटेड 30 सितंबर 2023 को समाप्त तिमाही के लिए शुद्ध कुल आय 202.62 करोड़ रुपये रही, जो पिछली तिमाही की कुल आय 381.05 करोड़ रुपये से 46.83 फीसदी कम है। कंपनी की नई तिमाही में टैक्स के बाद शुद्ध लाभ 26.53 करोड़ रुपये रहा।

Sandur Manganese & Iron Ores Ltd के बारे में जानिए

संदुर मैंगनीज एंड आयरन ओरेस लिमिटेड (SMIORE) कर्नाटक के होसपेट-बल्लारी क्षेत्र में कम फास्फोरस मैंगनीज और लौह अयस्क के खनन में शामिल है। यह संदूर समूह की प्रमुख कंपनी है, जिसे संदूर रियासत के पूर्व शासक द्वारा प्रवर्तित किया गया था। यह कर्नाटक में पांचवां सबसे बड़ा लौह अयस्क खननकर्ता और भारत में मैंगनीज अयस्क का सबसे बड़ा निजी खननकर्ता है।

डिस्क्लेमर: यह जानकारी केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए प्रदान की गई है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि बाजार या किसी व्यावसायिक विचार में निवेश करने में बाजार जोखिम शामिल हैं। एक निवेशक/मालिक/साझेदार के रूप में पैसा निवेश करने से पहले, हमेशा एक विशेषज्ञ से परामर्श लें। डीएनपी न्यूज नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड कभी भी स्टॉक या किसी विशिष्ट व्यावसायिक विचार पर पैसा निवेश करने की सलाह नहीं देता है। हम किसी भी वित्तीय नुकसान के लिए उत्तरदायी नहीं होंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories