सोमवार, मई 6, 2024
होमबिज़नेसBank of Baroda में है नौकरी पाने का शानदार अवसर, जानें क्या...

Bank of Baroda में है नौकरी पाने का शानदार अवसर, जानें क्या है योग्यता और आवेदन का तरीका

Date:

Related stories

Bank of Baroda का BOB BRO Savings Account युवा छात्रों के लिए वरदान

Bank of Baroda: देश के बैंकिंग सेक्टर में कई...

Bank of Baroda: देश के बैंकिंग सेक्टर में कई नौकरियां निकल रही हैं। अगर आप भी बैंक की नौकरी तलाश रहे हैं तो आपको यहां से अच्छी जानकारी मिल सकती है। दरअसल बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) में कई पदों के लिए नौकरियां निकली है। आपको जानकारी के लिए बता दें कि बैंक ने पूछताछ प्राधिकारी के लिए रिटायर कार्यकारी उम्मीदवारों के आवेदन मांगे हैं। बताया जा रहा है कि ये नियुक्ति 3 साल के लिए की जाएगी।

बैंक ऑफ बड़ौदा ने जारी की अधिसूचना

बैंक ऑफ बड़ौदा ने भर्ती के लिए आधिकारिक अधिसूचना जारी कर दी है। अधिसूचना में बताया गया है कि इस आवेदन में अधिकतम आयु सीमा 70 साल निर्धारित की गई है। अधिसूचना के मुताबिक, सेलेक्ट किए गए उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। आवेदक को विभिन्न क्षेत्रों में पैन इंडिया (पूरे भारत) में नियुक्त किया जाएगा। आगे बताया गया है कि जो भी उम्मीदवार सभी मानदंडों को पूरा करेंगे, वे निर्धारित प्रोफार्मा में लास्ट डेट से पहले अधिसूचना में जोन एचआरएम विभाग में जमा करना होगा।

क्या है पोस्ट का नाम और योग्यता

  • रिटायर्ड कार्यकारी प्राधिकारी पद के लिए आवेदन मंगाए जा रहे हैं। इन्हें बैंक के विभिन्न क्षेत्रों में नियुक्त किया जाएगा।
  • आवेदक बैंकिंग सेक्टर का अनुभव होना चाहिए। साथ ही उसे क्रेडिट और फोरेक्स एरिया की भी जानकारी होनी चाहिए।
  • उम्मीदवार ने पीओ/आईए के रूप में पूछताछ की हो या विभागीय कार्रवाई के लिए अनुशासनात्मक प्राधिकारी या सक्षम प्राधिकारी के रूप में कार्य किया हो।
  • उम्मीदवार में रिपोर्ट लिखने की कला होनी चाहिए।
  • आवेदक के पास विभागीय कार्यवाही का गहन कार्य की समझ होनी चाहिए।

कब तक कर सकते हैं आवेदन

अधिसूचना में कहा गया है कि इस पद के लिए शॉर्टलिस्ट होने वाले उम्मीदवारों का इंटरव्यू होगा। इसके बाद उनका सेलेक्शन किया जाएगा। पद के लिए चुने गए उम्मीदवार को 3 साल के लिए नियुक्त किया जाएगा। वहीं, साल दर साल इसे बढ़ाया जाएगा। बैंक देशभर में विभिन्न जोन्स में चुने हुए नियुक्ताओं को पद पर नियुक्त करेगा। आवेदक 8 जनवरी 2024 से पहले आवेदन फॉर्म को भरकर जोनल ऑफिस में सबमिट करा सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories