शुक्रवार, मई 10, 2024
होमबिज़नेसBonus Share News: निवेशकों की हो सकती है चांदी, Sunshine Capital Ltd...

Bonus Share News: निवेशकों की हो सकती है चांदी, Sunshine Capital Ltd ने किया 7:1 बोनस शेयर का ऐलान, देखिए अपडेट

Date:

Related stories

Bonus Share News: साल 1989 में स्थापित सनशाइन कैपिटल लिमिटेड फाइनेंशियल फंडिंग कारोबार, शेयरों में व्यापार और निवेश गतिविधियों में है। सनशाइन कैपिटल लिमिटेड रुपये के साथ एक स्मॉल-कैप एनबीएफसी है। बीते शुक्रवार को बीएसई पर सनशाइन कैपिटल के शेयर 2 फीसदी ऊपरी सर्किट सीमा 139.68 रुपये पर बंद हुए।

दलाल स्ट्रीट के मल्टीबैगर शेयरों में से एक एनबीएफसी स्टॉक है, जो मौजूदा बाजार मूल्य पर 20.30 रुपये से बढ़कर केवल एक साल में 588.08 फीसदी का मल्टीबैगर रिटर्न दर्ज करता है। यहां पर निवेशकों को जो बात खास आकर्षित करेगी, वो ये हैं कि सनशाइन कैपिटल के निदेशक मंडल ने 1:10 स्टॉक विभाजन और 7:1 बोनस शेयर को मंजूरी दे दी है।

Sunshine Capital Ltd के प्रमुख मेट्रिक्स

PE Ratio19.38
ROCE1.93%
ROE1.63%
Market Capital182 करोड़ रुपये
Dividend Yeild0.00%

सनशाइन कैपिटल लिमिटेड एक मुख्य मेट्रिक्स प्रस्तुत करता है। ये इसके वित्तीय प्रदर्शन और बाजार की स्थिति में अंतर्दृष्टि प्रदान करता है। स्टॉक का मूल्य-से-आय अनुपात (पी/ई) 19.38 है, जो बाजार की कमाई के मूल्यांकन को दर्शाता है। सनशाइन कैपिटल लिमिटेड का नियोजित पूंजी पर रिटर्न (आरओसीई) 1.93 फीसदी है, जो मुनाफा पैदा करने के लिए इसकी पूंजी दक्षता को दर्शाता है।

इक्विटी पर रिटर्न (आरओई) 1.63 फीसदी है, जो शेयरधारकों के रिटर्न को दर्शाता है। 182 करोड़ रुपये के बाजार पूंजीकरण के साथ सनशाइन कैपिटल लिमिटेड डिजिटल भुगतान समाधान क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण उपस्थिति का प्रतीक है। इसका लाभांश उपज 0.00 फीसदी रहा।

जल्द तय हो सकती है रिकॉर्ड डेट

सनशाइन कैपिटल लिमिटेड के निदेशक मंडल की बैठक 12 जनवरी, 2024 को शाम 05:00 बजे शुरू हुई और शाम 7:10 बजे समाप्त हुई। इस दौरान कंपनी के 1 (एक) इक्विटी शेयर हर 10 रुपये अंकित मूल्य के 10 (दस) इक्विटी शेयरों में 1 रुपये अंकित मूल्य के स्टॉक विभाजन (इक्विटी शेयरों का उप-विभाजन) पर विचार किया गया। आपको बता दें कि रिकॉर्ड तिथि बोर्ड द्वारा तय की जाएगी और एक्सचेंज को सूचित किया जाएगा। फिलहाल कोई जानकारी नहीं है।

सनशाइन कैपिटल लिमिटेड का वित्तीय रिजल्ट

  • राजस्व: सनशाइन कैपिटल लिमिटेड का राजस्व पिछले वर्ष की समान अवधि से 2.21 फीसदी बढ़कर 2023-2024 की दूसरी तिमाही में 1.85 करोड़ रुपये हो गया। तिमाही वृद्धि के आधार पर, सनशाइन कैपिटल लिमिटेड ने पिछले 3 महीनों से अपने राजस्व में 9.47 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की है।
  • शुद्ध लाभ: सनशाइन कैपिटल लिमिटेड का शुद्ध लाभ पिछले वर्ष की समान अवधि से -155.13 फीसदी गिरकर 2023-2024 की दूसरी तिमाही में 0.86 करोड़ रुपये हो गया। तिमाही वृद्धि के आधार पर, सनशाइन कैपिटल लिमिटेड ने पिछले 3 महीनों से अपने शुद्ध मुनाफे में -161.43 फीसदी की गिरावट दर्ज की है।
  • शुद्ध लाभ मार्जिन: सनशाइन कैपिटल लिमिटेड का शुद्ध लाभ मार्जिन पिछले वर्ष की समान अवधि से -153.94 फीसदी गिरकर 2023-2024 की दूसरी तिमाही में -46.49 फीसदी  हो गया। तिमाही वृद्धि के आधार पर, सनशाइन कैपिटल लिमिटेड ने पिछले 3 महीनों से अपने शुद्ध लाभ मार्जिन में -156.12 फीसदी की गिरावट दर्ज की है।

Sunshine Capital Ltd के की-प्वाइंट्स

सनशाइन कैपिटल लिमिटेड कंपनी शेयरों के व्यापार, वित्तीय सेवाओं और निवेश गतिविधियों में काम करती है। इसके अलावा, कंपनी तीसरे पक्ष के उत्पाद वितरण से लेकर असुरक्षित व्यक्तिगत लोन, कॉर्पोरेट लोन आदि शुरू करने तक विभिन्न व्यवसायों में जुड़ी हुई है।

डिस्क्लेमर: यह जानकारी केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए प्रदान की गई है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि बाजार या किसी व्यावसायिक विचार में निवेश करने में बाजार जोखिम शामिल हैं। एक निवेशक/मालिक/साझेदार के रूप में पैसा निवेश करने से पहले, हमेशा एक विशेषज्ञ से परामर्श लें। डीएनपी न्यूज नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड कभी भी स्टॉक या किसी विशिष्ट व्यावसायिक विचार पर पैसा निवेश करने की सलाह नहीं देता है। हम किसी भी वित्तीय नुकसान के लिए उत्तरदायी नहीं होंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories