मंगलवार, मई 14, 2024
होमबिज़नेसBonus Share News: पैसालो डिजिटल लिमिटेड कर सकता है बंपर बोनस शेयर...

Bonus Share News: पैसालो डिजिटल लिमिटेड कर सकता है बंपर बोनस शेयर का ऐलान, 52 हफ्ते के ऑलटाइम हाई पर शेयर

Date:

Related stories

Bonus Share News: पैसालो डिजिटल लिमिटेड एक गैर-जमा स्वीकार करने वाली गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी है। इसकी स्थापना 1992 में हुई थी। कंपनी का पंजीकृत कार्यालय दिल्ली में है और मुख्य कार्यालय आगरा में है। पैसालो डिजिटल लिमिटेड ने बताया कि कंपनी के निदेशक मंडल की बैठक बुधवार 31 जनवरी, 2024 को होने वाली है।

बोनस शेयर पर किया जाएगा विचार

वहीं, 31 दिसंबर, 2023 को समाप्त तिमाही के लिए कंपनी के स्टैंडअलोन और समान अनऑडिटेड वित्तीय परिणामों पर विचार करना। साथ ही कंपनी के इक्विटी शेयरधारकों को बोनस शेयर (Bonus Share News) जारी करने के प्रस्ताव पर विचार किया जाएगा। निजी प्लेसमेंट के आधार पर गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर के माध्यम से धन जुटाने के लिए पैसालो डिजिटल लिमिटेड के निदेशक मंडल की संचालन और वित्त समिति की बैठक 12 जनवरी, 2024 को आयोजित होने वाली है।

कंपनी के प्रमुख मेट्रिक्स

PE Ratio34.7
ROCE11.4%
ROE8.92%
Market Capital4757 करोड़ रुपये
Dividend Yeild0.09%

पैसालो डिजिटल लिमिटेड मुख्य मेट्रिक्स पेश करने वाला है। ये वित्तीय स्थिति और बाजार की स्थिति में अंतदृष्ठि करता है। शेयर का मूल्य-से-आय अनुपात (पी/ई) 34.7 है, ये बाजार की कमाई को दिखाता है। पैसालो डिजिटल लिमिटेड का नियोजित पूंजी पर रिटर्न (आरओसीई) 11.4 फीसदी है, जो मुनाफा पैदा करने के लिए इसकी पूंजी दक्षता को दिखाता है।

इक्विटी पर रिटर्न (आरओई) 8.92 फीसदी है, जो शेयरधारकों के रिटर्न को दर्शाता है। 4757 करोड़ रुपये के बाजार पूंजीकरण के साथ पैसालो डिजिटल लिमिटेड डिजिटल भुगतान समाधान क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण उपस्थिति का प्रतीक है। इसका लाभांश उपज 0.09 फीसदी रहा।

पैसालो डिजिटल लिमिटेड का वित्तीय परिणाम

राजस्व: पैसालो डिजिटल लिमिटेड का राजस्व पिछले वर्ष की समान अवधि से 20.28 फीसदी बढ़कर 2023-2024 की दूसरी तिमाही में 144.68 करोड़ रुपये हो गया। तिमाही वृद्धि के आधार पर पैसालो डिजिटल लिमिटेड ने पिछले 3 महीनों से अपने राजस्व में 6.24 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की है।

शुद्ध लाभ: पैसालो डिजिटल लिमिटेड का शुद्ध लाभ पिछले वर्ष की समान अवधि से 96.32 फीसदी बढ़कर 2023-2024 की दूसरी तिमाही में 47.49 करोड़ रुपये हो गया। तिमाही वृद्धि के आधार पर, पैसालो डिजिटल लिमिटेड ने पिछले 3 महीनों से अपने शुद्ध मुनाफे में 23.64 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की है।

शुद्ध लाभ मार्जिन: पैसालो डिजिटल लिमिटेड का शुद्ध लाभ मार्जिन पिछले वर्ष की समान अवधि से 63.23 फीसदी बढ़कर 2023-2024 की दूसरी तिमाही में 32.82 फीसदी हो गया। तिमाही वृद्धि के आधार पर, पैसालो डिजिटल लिमिटेड ने पिछले 3 महीनों से अपने शुद्ध लाभ मार्जिन में 16.38 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की है।

पैसालो डिजिटल लिमिटेड का शेयर का आंकलन

8 जनवरी 2024 को पैसालो डिजिटल लिमिटेड के शेयरों में 5.4 प्रतिशत की वृद्धि हुई और यह अपने पिछले बंद भाव 107.08 रुपये प्रति शेयर से बढ़कर 112.90 रुपये प्रति शेयर का नया 52 सप्ताह का उच्चतम स्तर बना गया। 3 महीने में स्टॉक 60 फीसदी बढ़ गया है और 6 महीने में 120 फीसदी का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। निवेशकों को इस स्मॉलकैप स्टॉक पर नजर रखनी चाहिए।

पैसालो डिजिटल लिमिटेड के मुख्य पाइंट

कंपनी व्यवसाय/स्वरोजगार उद्देश्यों के लिए व्यवसाय ऋण, एसएमई और एमएसएमई ऋण, आय सृजन ऋण जैसे कई वित्तीय उत्पाद प्रदान करती है।

पैसालो डिजिटल लिमिटेड का सह संगठन लोन मॉडल

भारतीय स्टेट बैंक ने पैसालो डिजिटल लिमिटेड के साथ अपने पहले प्राथमिकता क्षेत्र ऋण समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। भारतीय स्टेट बैंक की फंड की कम लागत और पैसालो की संचालन की कम लागत के परिणामस्वरूप पिरामिड के निचले स्तर के ग्राहक को सबसे कम उधार लागत की पेशकश की जाती है। इस मॉडल के तहत, एसबीआई ऋण मूल्य का 80% योगदान देता है जबकि पैसालो ऋण मूल्य का शेष 20% योगदान देता है। मॉडल के तहत जोखिम और इनाम साझाकरण 80:20 अनुपात है।

डिस्क्लेमर: यह जानकारी केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए प्रदान की गई है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि बाजार या किसी व्यावसायिक विचार में निवेश करने में बाजार जोखिम शामिल हैं। एक निवेशक/मालिक/साझेदार के रूप में पैसा निवेश करने से पहले, हमेशा एक विशेषज्ञ से परामर्श लें। डीएनपी न्यूज नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड कभी भी स्टॉक या किसी विशिष्ट व्यावसायिक विचार पर पैसा निवेश करने की सलाह नहीं देता है। हम किसी भी वित्तीय नुकसान के लिए उत्तरदायी नहीं होंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories