गुरूवार, मई 16, 2024
होमबिज़नेसBonus Share News: इस एनर्जी शेयर में पैसा लगाने वाले जल्द हो...

Bonus Share News: इस एनर्जी शेयर में पैसा लगाने वाले जल्द हो सकते हैं मालामाल, स्टॉक स्प्लिट के लिए रिकॉर्ड डेट हुई तय

Date:

Related stories

Bonus Share News: डॉल्फिन ऑफशोर एंटरप्राइजेज (इंडिया) लिमिटेड ऊर्जा उद्योग में एक माइक्रो-कैप कंपनी है। साल 1979 में स्थापित डॉल्फिन ऑफशोर एंटरप्राइजेज लिमिटेड ऑफशोर तेल और गैस उद्योग को सेवाएं प्रदान करती है। कंपनी के निदेशक मंडल ने आगामी कॉर्पोरेट एक्शन स्टॉक विभाजन के लिए रिकॉर्ड तिथि की घोषणा कर दी है।

Dolphin Offshore Enterprises (India) Ltd के प्रमुख मेट्रिक्स

PE Ratio14.40
ROCE-4.42%
ROE-7.82%
Market Capital625 करोड़ रुपये
Dividend Yeild0.00%

डॉल्फिन ऑफशोर एंटरप्राइजेज (इंडिया) लिमिटेड एक मुख्य मेट्रिक्स प्रस्तुत करता है। ये इसके वित्तीय प्रदर्शन और बाजार की स्थिति में अंतर्दृष्टि प्रदान करता है। स्टॉक का मूल्य-से-आय अनुपात (पी/ई) 14.40 है, जो बाजार की कमाई के मूल्यांकन को दर्शाता है। डॉल्फिन ऑफशोर एंटरप्राइजेज (इंडिया) लिमिटेड का नियोजित पूंजी पर रिटर्न (आरओसीई) -4.42 फीसदी है।

इक्विटी पर रिटर्न (आरओई) -7.82 फीसदी है। 625 करोड़ रुपये के बाजार पूंजीकरण के साथ डॉल्फिन ऑफशोर एंटरप्राइजेज (इंडिया) लिमिटेड डिजिटल भुगतान समाधान क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण उपस्थिति का प्रतीक है। इसका लाभांश उपज 0.00 फीसदी रहा।

डॉल्फिन ऑफशोर एंटरप्राइजेज स्टॉक स्प्लिट की रिकॉर्ड डेट

आपको बता दें कि कंपनी ने 12 जनवरी 2024 को बताया कि एक परिपत्र के जरिए आवश्यक प्रस्ताव पारित कर दिया है। 10 रुपये (केवल दस रुपये) के नाममात्र/अंकित मूल्य के प्रत्येक 1 (एक) इक्विटी शेयरों को 10 में उप-विभाजन के उद्देश्य से गुरुवार 25 जनवरी 2024 को रिकॉर्ड तिथि निर्धारित की है। डॉल्फिन ऑफशोर एंटरप्राइजेज ने अपनी फाइलिंग में कहा, हर 1 रुपये (केवल एक रुपये) के नाममात्र अंकित मूल्य के दस) इक्विटी शेयर होगा।

1197.66 फीसदी ऊपर गया स्टॉक

डॉल्फिन ऑफशोर एंटरप्राइजेज (इंडिया) बीते शुक्रवार को अपने शेयरों को 2 फीसदी ऊपरी सर्किट सीमा में कारोबार करते हुए देखा। पिछले 52 सप्ताह के नए उच्च स्तर 1559.40 रुपये पर पहुंच गया। 22 अगस्त, 2023 को स्टॉक 52 सप्ताह के निचले स्तर 120.17 रुपये पर पहुंच गया, जो दिखाता है कि केवल पांच महीनों में ये एक साल के निचले स्तर से 1197.66 फीसदी ऊपर चला गया है।

Dolphin Offshore Enterprises (India) Ltd स्टॉक का हाल

पिछले पांच वर्षों के दौरान स्टॉक की कीमत 50.75 रुपये से बढ़कर मौजूदा बाजार मूल्य 1559.40 रुपये हो गई है, जिसके परिणामस्वरूप 2,743.03 फीसदी का मल्टीबैगर रिटर्न मिला है। पिछले वर्ष शेयर की कीमत 132.47 रुपये से बढ़कर मौजूदा बाजार मूल्य स्तर पर पहुंच गई, जिससे 1,197.66 फीसदी का मल्टीबैगर रिटर्न मिला। 2024 में स्टॉक आज तक 19.23 फीसदी (YTD) और पिछली छमाही में 1,197.66 फीसदी चढ़ गया। पिछले महीने स्टॉक में 51.17 फीसदी और पिछले पांच कारोबारी सत्रों में 8.24 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

Dolphin Offshore Enterprises (India) Ltd का आर्थिक परिणाम

  • राजस्व: वित्त वर्ष 2023-2024 में डॉल्फिन ऑफशोर एंटरप्राइजेज (इंडिया) लिमिटेड का राजस्व साल-दर-साल -84.05 फीसदी गिरकर 7.15 करोड़ रुपये हो गया।
  • शुद्ध लाभ: वित्त वर्ष 2023-2024 में डॉल्फिन ऑफशोर एंटरप्राइजेज (इंडिया) लिमिटेड का शुद्ध मुनाफा साल-दर-साल -90.76 फीसदी गिरकर 3.66 करोड़ रुपये हो गया।

Dolphin Offshore Enterprises (India) Ltd की अहम जानकारी

डीओईआईएल डीप इंडस्ट्रीज लिमिटेड का एक हिस्सा है। यह भारतीय तेल और गैस उद्योग के लिए पानी के नीचे सेवाएं प्रदान करने वाला प्रदाता है। इसने उप-समुद्र और समुद्री सेवाओं और एक ईपीसी ठेकेदार के रूप में टर्नकी परियोजनाएं शुरू की हैं।

कंपनी की सर्विस ISO 9001 और अमेरिकन ब्यूरो ऑफ़ शिपिंग द्वारा प्रमाणित हैं। यह पानी के भीतर तकनीक के विकास और पर्यावरण संरक्षण, खोज और बचाव कार्यों और प्रशिक्षण सुविधाओं की स्थापना के लिए अंतर्राष्ट्रीय सार्वजनिक-निजी क्षेत्र सहयोग स्थापित करने पर भी काम करता है। कंपनी अंतरराष्ट्रीय प्रमाणन के साथ गोताखोरों और पानी के भीतर तकनीशियनों के लिए अपना स्वयं का घरेलू प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू कर रही है।

डिस्क्लेमर: यह जानकारी केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए प्रदान की गई है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि बाजार या किसी व्यावसायिक विचार में निवेश करने में बाजार जोखिम शामिल हैं। एक निवेशक/मालिक/साझेदार के रूप में पैसा निवेश करने से पहले, हमेशा एक विशेषज्ञ से परामर्श लें। डीएनपी न्यूज नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड कभी भी स्टॉक या किसी विशिष्ट व्यावसायिक विचार पर पैसा निवेश करने की सलाह नहीं देता है। हम किसी भी वित्तीय नुकसान के लिए उत्तरदायी नहीं होंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories