सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमबिज़नेसByju's Layoffs: बायजू के करीब 5000 कर्मचारियों की जा सकती है नौकरी!...

Byju’s Layoffs: बायजू के करीब 5000 कर्मचारियों की जा सकती है नौकरी! कंपनी ने खुद बताई इसके पीछे की असली वजह

Date:

Related stories

Byju’s Layoffs: देश की बड़ी शैक्षिक कंपनियों में से एक बायजू एक बार फिर से चर्चा का विषय बनी हुई है। बायजू इस बार किसी एजुकेशनल अवार्ड या स्टूडेंट के कीर्तिमान रचने की वजह से नहीं बल्कि कर्मचारियों की नौकरी पर खतरे की वजह से सुर्खियों में छाई हुई है। जी हां, आपने सही पढ़ा, बायजू बड़े स्तर पर छंटनी करने की तैयारी में है। मीडिया में चल रही कई रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि कंपनी के लगभग 4000-5000 कर्मचारियों को निकाला जा सकता है।

Byju’s करने जा रही है ये बदलाव

खबरों में दावा किया जा रहा है कि बायूज एक नए रिस्क्ट्रचरिंग के लिए बड़े लेवल पर कर्मचारियों को निकालने की तैयारी कर रही है। कहा जा रहा है कि कंपनी ऑपरेशनल स्ट्रक्चर और कंपनी की कॉस्ट को कम करने के लिए ये कदम उठाया जा रहा है।

कई मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि कंपनी के आईपीओ में देरी और कर्ज के प्रेशर के चलते कर्मचारियों के नौकरी से निकालकर लागत और स्ट्रक्चर को पहले से आसान बनाया जाएगा। कहा ये भी जा रहा है कि इसके पीछे कंपनी के नए सीईओ अर्जुन मोहन की प्लानिंग है।

इन कर्मचारियों पर होगा सबसे अधिक असर

ऐसे में बायूज कंपनी में मार्केटिंग और सेल्स विभाग में काम कर रहे कर्मचारियों पर छंटनी का सबसे अधिक असर देखा जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि कर्मचारियों को निकालने का सीधा असर बायजू कंपनी पर पड़ेगा। बायजू की पार्टनर कंपनी आकाश इंस्टीट्यूट के कर्मचारियों पर इसका कोई प्रभाव नहीं होगा।

Byju’s की क्या है आगे की योजना

खबरों में बताया जा रहा है कि बायजू नए योजना की तहत अधिक से अधिक छात्रों को ऑफलाइन सेंटर्स पर लाना चाहती है। मालूम हो कि इससे पहले कंपनी ने जून महीने में तकरीबन 1000 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला था।

Byju’s ने दी बड़ी जानकारी

बायजू के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, “हम परिचालन संरचनाओं को सरल बनाने, लागत आधार को कम करने और बेहतर नकदी प्रवाह प्रबंधन के लिए व्यवसाय पुनर्गठन अभ्यास के अंतिम चरण में हैं।” उन्होंने आगे कहा, “बायजू के नए भारत सीईओ, अर्जुन मोहन, अगले कुछ हफ्तों में इस प्रक्रिया को पूरा करेंगे और एक नया और टिकाऊ संचालन करेंगे।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें