शनिवार, मई 4, 2024
होमबिज़नेसElon Musk ने PM Modi को Twitter पर किया फॉलो, इस मामले...

Elon Musk ने PM Modi को Twitter पर किया फॉलो, इस मामले में Barack Obama और Justin Bieber को छोड़ा पीछे

Date:

Related stories

Elon Musk क्या भारत को दे रहे धोखा? अचानक चीन पहुंचने का क्या है कारण?

Elon Musk : दुनिया के सबसे अमीर आदमियों में गिने...

Elon Musk: टेस्ला के सीईओ और ट्विटर के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) अक्सर अपने कामों को लेकर चर्चा में बने रहते हैं। दुनिया के अरबपतियों में से एक एलन मस्क अपने अजीबों-गरीबों कामों की वजह से सुर्खियों में बने रहते हैं। ऐसे में एलन मस्क ने एक बार फिर कुछ ऐसा किया है, जिसकी वजह से वो छाए हुए हैं। दरअसल, एलन मस्क ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को ट्विटर पर फॉलो करना शुरू कर दिया है।

सिर्फ 194 लोगों को ही फॉलो करते हैं

आपको बता दें कि पूरे विश्व में एलन मस्क सिर्फ 194 लोगों को ही फॉलो करते हैं। वहीं, दूसरी तरफ भारत के पीएम नरेंद्र मोदी के 87 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं। इसके साथ ही पीएम मोदी ट्विटर पर सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले नेता हैं। ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ट्विटर पर सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले व्यक्ति हैं।

ये भी पढ़ें: UIDAI ने आधार कार्ड होल्डर्स को दी खुशखबरी, मुफ्त में कर सकेंगे ऑनलाइन डाक्यूमेंट्स अपडेट

बराक ओबामा और जस्टिन बीबर से आगे निकले

दुनिया के टॉप अमीरों में से एक एलन मस्क ने अमेरिका के मशहूर पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और फेमस सिंगर जस्टिन बीबर को इस मामले में पीछे छोड़ा है। ट्विटर पर एलन मस्क के 134.3 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं।

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड ने दी जानकारी

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के मुताबिक दुनिया के फेमस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर 450 मिलियन एक्टिव यूजर्स हैं। इनमें से 133 मिलियन से अधिक यूजर्स ट्विटर के सीईओ यानि कि एलन मस्क को फॉलो करते हैं। इस हिसाब से करीब 30 फीसदी लोग एलन मस्क को फॉलो करते हैं। बताया जा रहा है कि उनके फॉलोअर्स की संख्या में बेतहाशा वृद्धि उनके ट्विटर खरीदने के बाद से शुरू हुई है। इससे पहले एलन मस्क के 110 मिलियन फॉलोअर्स थे।

44 अरब डॉलर में खरीदा था ट्विटर

गौरतलब है कि टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने बीते साल 44 अरब डॉलर में ट्विटर को खरीदा था। इसके बाद से उन्होंने इस माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर काफी तरह के बदलाव किए हैं। इसमें ट्विटर के लोगो नीली चिड़िया को हटाकर डॉगी का लोगो बना दिया। हालांकि, कुछ समय बाद फिर से नीली चिड़िया आ गई।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories