शुक्रवार, मई 10, 2024
होमबिज़नेसFinolex Cable Share: इस शेयर ने एक साल से कम वक्त में...

Finolex Cable Share: इस शेयर ने एक साल से कम वक्त में दिया 100 फीसदी का लाभ, निवेश करने से पहले इन बिंदुओं को जानें

Date:

Related stories

Finolex Cable Share: स्टॉक मार्केट में निवेश करने वालों के लिए ये खबर फायदे का सौदा हो सकती है। हम यहां पर एक ऐसे शेयर की जानकारी दे रहे हैं, जिसने बीते कुछ सालों में अपने निवेशकों को शानदार मुनाफा दिया है। जी हां, हम बात कर रहे हैं फिनोलेक्स केबल्स लिमिटेड की। ये देश में 50 सालों से अधिक समय से बिजली और दूरसंचार केबल इंडस्ट्री की दिग्गज कंपनी बनी हुई है। कंपनी ने अपनी मेहनत और मजबूत इरादे के दम पर बाजार में एक सशस्त स्थिति बना रखी है।

इस खबर में हम फिनोलेक्स केबल शेयर्स के ताजा विकास पर एक नजर डालेंगे और  2023-24 की दूसरी तिमाही के कमाल के नतीजों पर विचार करेंगे। इसके अलावा हम रणनीतिक विस्तार योजनाओं पर चर्चा करेंगे और ये जानने की कोशिश करेंगे कि क्या आपको निवेश करना चाहिए।

EMA क्रॉसओवर संभावित बढ़त का संकेत देता है

फिनोलेक्स केबल शेयरों के डेली मूल्य चार्ट की जांच करने पर एक खास ईएमए क्रॉसओवर इवेंट ने निवेशकों का ध्यान खींचा है।

आपको बता दें कि फरवरी 2023 में स्टॉक की कीमत लगभग 548 रुपये प्रति शेयर थी, और उसी वर्ष अक्टूबर तक यह प्रभावशाली 1100 रुपये प्रति शेयर तक बढ़ गई। इस तरह से ये एक साल से भी कम समय में 100 प्रतिशत लाभ दिखाती है। इसी अवधि में इसका मुनाफा एक बार फिर ऊपर की ओर जा रहा है। 8-दिवसीय ईएमए 20-दिवसीय ईएमए से ऊपर जा रहा है, जो संभावित तेजी को दिखाता है। यह दर्शाता है कि स्टॉक आगे लाभ के लिए तैयार हो सकता है।

वित्त वर्ष 2023-24 की दूसरी तिमाही का रिजल्ट

वहीं, फिनोलेक्स केबल्स के लिए वित्त वर्ष 2023-24 की दूसरी तिमाही के नतीजे काफी अच्छे नहीं रहे हैं। इस दौरान कंपनी ने अपने संयुक्त शुद्ध लाभ में 178.45 प्रतिशत का इजाफा दर्ज किया, जो वित्त वर्ष 23-24 की दूसरी तिमाही में 154.18 करोड़ रुपये था। पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में यह 55.37 करोड़ रुपये था। शुद्ध संयुक्त कुल आय में भी 10.9 प्रतिशत की जोरदार वृद्धि देखी गई, जो 1229.27 करोड़ रुपये है। ये शेयर धारकों द्वारा अनुमोदित 7 प्रति इक्विटी शेयर, निवेश विकल्प के रूप में फिनोलेक्स के आकर्षण को और बढ़ाता है।

फिनोलेक्स केबल्स की विस्तार योजनाएं

फिनोलेक्स केबल्स ने वित्त वर्ष 2023-24 के लिए विकास की योजनाओं की एक मजबूत रुपरेखा तैयार की है। इसके लिए कंपनी ने अपना पूंजीगत व्यय निर्धारित किया है। साथ ही अपने उत्पाद की सभी श्रेणियों में प्लांट की क्षमता को बढ़ाने के लिए अगले 18 से 20 महीने में 500 रुपये तय किए हैं।

इसके अलावा कंपनी ऑप्टिकल फाइबर प्रीफॉर्म के लिए उत्पादन और फाइबर ड्रा कैपेसिटी में विस्तार से पता चलता है कि कंपनी दूर की सोच रखती है। साथ ही ऑटो केबल क्षमता को 50 फीसदी तक बढाने और ई-बीम सुविधा स्थापित करने के लिए फिनोलेक्स कंपनी का टारगेट वित्त वर्ष 2025 की दूसरी छमाही के साथ कारोबारी बिजनेस में खुद को मजबूती के साथ स्थापित करना है।

फिनोलेक्स केबल्स लिमिटेड सभी खास कारको के साथ मिलकर निवेश की संभावना को बढ़ावा देता है। कंपनी की विस्तार की योजना और विकास का रास्ता बताता है कि ये तेजी से ऊपर की जाती हुई कंपनियों में से एक है। हालांकि, इसके बाद आपको निवेश करने से पहले अच्छी रिसर्च करनी चाहिए। अपने भविष्य के टारगेट और अपनी रणनीतियों पर एक बार अच्छे से विचार करना चाहिए। साथ ही निवेश करने से पहले किसी अच्छे निवेशक की सलाह जरूर लेनी चाहिए।

डिस्क्लेमर: यह जानकारी केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए प्रदान की गई है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि बाजार या किसी व्यावसायिक विचार में निवेश करने में बाजार जोखिम शामिल हैं। एक निवेशक/मालिक/साझेदार के रूप में पैसा निवेश करने से पहले, हमेशा एक विशेषज्ञ से परामर्श लें। डीएनपी न्यूज नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड कभी भी स्टॉक या किसी विशिष्ट व्यावसायिक विचार पर पैसा निवेश करने की सलाह नहीं देता है। हम किसी भी वित्तीय नुकसान के लिए उत्तरदायी नहीं होंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories