Home बिज़नेस Forbes World’s Billionaires: एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने Mukesh Ambani, Gautam...

Forbes World’s Billionaires: एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने Mukesh Ambani, Gautam Adani को लगा बड़ा झटका

0

Forbes World’s Billionaires: भारत के मशहूर बिजनेसमैन और रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने एक बार फिर बड़ा मुकाम हासिल किया है। आपको बता दें कि, मुकेश अंबानी एक बार फिर एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। वर्ल्ड वाइड की बात की जाए तो मुकेश अंबानी 83.4 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ दुनिया के सबसे बड़े 10 अरबपतियों में नौवें स्थान पर पहुंच चुके हैं।

211 अरब डॉलर के साथ बर्नार्ड अरनॉल्ट पहले नंबर पर

फोर्ब्स बिलेनियर लिस्ट 2023 में भारत के मुकेश अंबानी को नौवां स्थान मिला है और एशिया में वह सबसे अमीर इंसान बन गए हैं। इस लिस्ट में LVMH के बर्नार्ड अरनॉल्ट पहले स्थान पर आए हैं और उनकी कुल संपत्ति 211 अरब डॉलर की रही है। वहीं गौतम अडानी 24वें नंबर पर आ गए हैं।

24वें स्थान पर पहुंचे गौतम अडानी

मुकेश अंबानी के प्रतिनिधि गौतम अडानी विश्व सूची में खिसकर 24वें स्थान पर आ गए हैं। नए साल की शुरुआत में वह दुनिया के सबसे तीसरे अमीर व्यक्ति थे उनकी कुल संपत्ति 126 अरब डॉलर की थी लेकिन हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट के आने के बाद उनकी कंपनी के शेयर की कीमत काफी नीचे आ गई है जिसके कारण उनकी कुल संपत्ति में भी गिरावट देखने को मिली है। अडाणी दुनिया के अमीर व्यक्तियों में 24वें स्थान पर हैं। मौजूदा समय में गौतम अडानी की कुल संपत्ति 47.2 अरब डॉलर है। वह अंबानी के बाद दूसरे सबसे अमीर भारतीय हैं।

Also Read: Maruti Fronx SUV कार की माइलेज कर देगी आपका दिल खुश, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन देख खरीदने का करेगा मन

इन लोगों से आगे निकले मुकेश अंबानी

फोर्ब्स द्वारा जारी की गई लिस्ट में पिछले साल मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में 10 वें स्थान पर थे। इस दौरान उनकी कुल नेटवर्थ 90.7 अरब डॉलर थी लेकिन इस साल उनकी कुल नेटवर्क में काफी इजाफा देखने को मिला जिसके कारण वह 10 स्थान से नौवें स्थान पर आ गए हैं। इस साल की लिस्ट में मुकेश अंबानी मौजूदा समय में माइक्रोसॉफ्ट के स्टीव बामर, गूगल के लैरी पेज और सरगी ब्रिन से आगे हैं। इसी के साथ मुकेश अंबानी फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग और डेल टेक्नोलॉजी के माइकल डेल से भी आगे हैं।

Also Read: IPL Viral Video: KL Rahul की वो तूफानी पारी जब 14 गेंदों में जड़ा था अर्धशतक, देखें वीडियो

Exit mobile version