Home बिज़नेस Gandhi Special Tubes Ltd: शेयर मार्केट से करनी है मोटी कमाई तो...

Gandhi Special Tubes Ltd: शेयर मार्केट से करनी है मोटी कमाई तो इस स्टॉक पर कर सकते हैं विचार, निवेशकों को मिला है तगड़ा रिटर्न

Gandhi Special Tubes Ltd: अगर आप स्टॉक मार्केट में पैसा लगाते हैं तो आपको इस खबर से फायदा हो सकता है।

0
Gandhi Special Tubes Ltd

Gandhi Special Tubes Ltd: स्टॉक बाजार में पैसा लगाने वाले लोग अक्सर किसी अच्छे शेयर की खोज में रहते हैं। ऐसे में इस खबर में आप एक बढ़िया शेयर के बारे में जान सकते हैं। गांधी स्पेशल ट्यूब्स लिमिटेड, ये कंपनी साल 1959 में स्थापित हुई थी। ये कंपनी सीमलेस और वेल्डेड स्टील ट्यूब्स, नट्स के निर्माण और पवन ऊर्जा के उत्पादन में एक नामी कंपनी है। इसने हाल ही में इसके शेयर ने मजबूत बुनियादी सिद्धांतों और ऊपर की जाती ट्रैक्जेक्टरी की वजह से काफी नाम हासिल किया है। चलिए देखते हैं कि क्या है इस कंपनी की पूरी डिटेल।

वेव पर सवार कंपनी का वीकली चार्ट विश्लेषण

गांधी स्पेशल ट्यूब्स लिमिटेड के वीकली चार्ट पर एक नजर डालें तो इसका शेयर ऊपर की ओर जाता दिखाई देता है।

आपको बता दें कि दिसंबर 2020 में 254 रुपये प्रति शेयर के करीब कारोबार करने से ये स्टॉक 29 दिसंबर, 2023 को प्रभावशाली 728.95 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ, जिसने केवल तीन वर्षों में 180 फीसदी से अधिक का रिटर्न दिया। इस शानदार उन्नति के पीछे प्रेरक शक्तियों में विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) की बढ़ती रुचि और कंपनी के मजबूत बुनियादी सिद्धांत शामिल हैं।

2023-24 की दूसरी तिमाही के परिणाम

गांधी स्पेशल ट्यूब्स लिमिटेड के राजस्व और शुद्ध लाभ में हालिया गिरावट के बावजूद ये एक आकर्षक निवेश का विकल्प बना हुआ है। 2023-24 की दूसरी तिमाही में कंपनी के राजस्व में पिछले वर्ष की समान अवधि की तुलना में -13.45 फीसदी की गिरावट देखी गई, जबकि शुद्ध लाभ -13.74 फीसदी गिर गया। हालाँकि शुद्ध लाभ मार्जिन में -0.33 फीसदी की कमी देखी गई, जो 28.43 फीसदी पर है, कंपनी के मजबूत बुनियादी सिद्धांत इसे बाजार में एक उल्लेखनीय दावे दार बनाए हुए हैं।

विचार करने वाले मुख्य पाइंट्स

  • लोन मुक्त: गांधी स्पेशल ट्यूब्स लिमिटेड लगभग लोन मुक्त इकाई के रूप में सामने आती है, जो एक ऐसा कारक है, जो इसकी वित्तीय स्थिरता और निवेशकों के लिए आकर्षण को बढ़ाता है।
  • अच्छा लाभांश भुगतान: कंपनी ने लगातार 31.5 फीसदी का स्वस्थ लाभांश भुगतान बनाए रखा है, जिससे निवेशकों को एक स्थिर आय स्ट्रीम मिलती है।
  • बेहतर देनदारी दिन: देनदार दिनों में उल्लेखनीय सुधार, 55.1 से घटकर 39.0 दिन, कंपनी के प्राप्य के कुशल प्रबंधन को दर्शाता है।
  • कार्यशील पूंजी जरूरतों में कमी: गांधी स्पेशल ट्यूब्स लिमिटेड ने परिचालन दक्षता में सुधार का संकेत देते हुए अपनी कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं को सफलतापूर्वक 95.1 दिन से घटाकर 72.0 दिन कर दिया है।

डिस्क्लेमर: यह जानकारी केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए प्रदान की गई है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि बाजार या किसी व्यावसायिक विचार में निवेश करने में बाजार जोखिम शामिल हैं। एक निवेशक/मालिक/साझेदार के रूप में पैसा निवेश करने से पहले, हमेशा एक विशेषज्ञ से परामर्श लें। डीएनपी न्यूज नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड कभी भी स्टॉक या किसी विशिष्ट व्यावसायिक विचार पर पैसा निवेश करने की सलाह नहीं देता है। हम किसी भी वित्तीय नुकसान के लिए उत्तरदायी नहीं होंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version