शुक्रवार, मई 3, 2024
होमबिज़नेसGold Silver Price Today: आज फिर बदल गए सोने - चांदी के...

Gold Silver Price Today: आज फिर बदल गए सोने – चांदी के दाम, जानें ताज़ा रेट्स

Date:

Related stories

Gold Silver Price Today: आज मंगलवार 16 जनवरी 2024 का दिन है। अगर आप भी सोने और चांदी के आभूषण खरीदने की सोच रहे हैं तो इसके ताजा रेट्स जरुर जान लें। इससे आपको काफी फायदा होगा। मकर संक्रांति शुरु होते ही इनके दामों में काफी बदलाव देखा गया है। ऐसे में अगर आप गोल्ड और सिल्वर के आभूषण खरीदने की सोच रहे हैं तो आज सोने की चमक थोड़ी हल्की हुई पड़ी है।

सोने-चांदी के ताजा दाम

24 कैरेट 10 ग्राम सोने का भाव 62,580 के आस-पास है। सोमवार को इनके दाम 63000 से ऊपर चल रहे थे। वहीं, चांदी 78,000 रुपए प्रति किलो की दर से बिक रही है। यहां पर चांदी के दामों में काफी बढ़त देखने को मिल रही है। ये रेट्स इंडियन बुलियन ज्वेलर्स एसोसिएशन के हैं। ऐसे में अलग-अलग राज्यों में इनके दाम भिन्न हो सकते हैं।

SMS से करें ताजा दाम चेक

22 और 24 कैरेट सोने के ताजा दाम जानने के लिए आप 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल दे सकते हैं। जिसके बाद आपको SMS के माध्यम से इनकी जानकारी हो जाएगी। वहीं पर आप www.ibja.com या ibjarates.com जैसी आधिकारिक साइट पर भी जाकर इनके ताजा दाम चेक कर सकते हैं।

शुद्धता की जांच

सोने को खरीदते हुए इसकी शुद्धता की जांच जरुर कर लें। इसके लिए आभूषणों पर बने ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड (बीआईएस) हॉलमार्क को देख सकते हैं। वहीं, 24 कैरेट सोने पर 999, 23 कैरेट पर 958, 22 कैरेट पर 916, और 18 कैरेट पर 750 लिखे नंबरों को भी चेक कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories