गुरूवार, मई 2, 2024
होमबिज़नेसGold-Silver Price Today: सोने और चांदी के दामों ने फिर भरी उड़ान,...

Gold-Silver Price Today: सोने और चांदी के दामों ने फिर भरी उड़ान, जानें ताजा रेट्स

Date:

Related stories

Gold-Silver Rates Today: सोने और चांदी के भावों में लगातार बढ़त जारी, जानें कहां पहुंचें आपके शहर में दाम

Gold-Silver Rates Today: आज यानि 19 जुलाई को सोने के दाम पहुंचे एक बार फिर 60000 के पार। वहीं चांदी ने अपने दामों को किया 78000 प्रति किलो।

Gold -Silver Rates Today: सोने -चांदी में के रेट में आई भारी गिरावट , यहां देखें क्या हैं आज के भाव

Gold -Silver Rates Today: भारत सर्राफा बाजार में आज 24 कैरेट प्रति 10 ग्राम सोने की कीमत 60000 रुपए को पार कर चुकी है।

Gold -Silver Rates Today: सोने और चांदी के दामों में आया उतार -चढाव, खरीदने से पहले जानें लेटेस्ट रेट्स

Gold -Silver Rates Today: चेन्न्ई में 24 कैरेट 10 ग्राम सोने की कीमत 59940 रुपए हैं। उपभोक्ता का सोने में निवेश करने का अभी सही समय है।

Gold-Silver Price Today: अगर आपका प्लान बृहस्पतिवार को सोने और चांदी (Gold-Silver) के आभूषण खरीदने का कर रहा है, तो ये इनके ताजा दाम जरुर जान लें। इससे आपको फायदा होगा। क्योंकि पिछले कुछ दिनों से Gold-Silver के दामों में काफी उतार और चढ़ाव देखने को मिल रहा है। 25 दिसंबर 2024 को सोने और चांदी के दामों ने फिर से उड़ान भर ली है। ऐसे में इनके आभूषण खरीदना मुश्किल हो गया है।

Gold-Silver Price Today जानें

इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन (India Bullion And Jewellers Association) की तरफ से जारी किए गए दामों पर नजर डालें तो Gold-Silver Price Today दामों में बढ़ोतरी के बीच 24 कैरेट सोने के दाम 62185 रुपए प्रति 10 ग्राम की दर है। वहीं, पर चांदी 70475 प्रति किलो की दर से बिक रही है।

Gold-Silver Price घर पर भी कर सकते हैं चेक

आप घर पर भी Gold-Silver Price के दाम चेक कर सकते हैं। उसके लिए आपको 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देना होगा, जिसके बाद आपको 22 और 24 कैरेट सोने के दामों की ताजा अपडेट SMS से मिल जाएगी। वहीं, पर आप आधिकारिक वेबसाइट www.ibja.com या ibjarates.com पर जाकर भी चेक कर सकते हैं।

सोने की शुद्धता की जांच

सोना खरीदते हुए इसकी शुद्धता की जांच जरुर करनी चाहिए। इसके लिए आभूषणों पर बने ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड (बीआईएस) हॉलमार्क को चेक कर सकते हैं। वहीं, 24 कैरेट सोने पर 999, 23 कैरेट पर 958, 22 कैरेट पर 916, और 18 कैरेट पर 750 लिखे इन नंबरों से भी सोने की शुद्धता का जांच बहुत ही आसानी से की जा सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories