सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमबिज़नेसGold-Silver Price Today : हफ्ते के आखिरी दिन बढ़ गए सोने और...

Gold-Silver Price Today : हफ्ते के आखिरी दिन बढ़ गए सोने और चांदी के भाव, खरीदने से पहले जानें ताजा दाम

Date:

Related stories

Gold-Silver Price Today : शादियों के सीजन के साथ साल भी अपने अंतिम दौर पर चल रहा है। ऐसे में अगर आप सोना या फिर चांदी खरीदने की सोच रहे हैं तो इनके दाम जरुर जान लें। क्योंकि सिल्वर और गोल्ड के रेट रोजाना बदलते हैं , इसलिए घर से निकलने से पहले आपको इनके ताजा दाम जरुर पता होना चाहिए। आज हम आपको शानिवार यानि की 23 दिसंबर 2023 को सोने और चांदी के ताजा दामों के बारे में बताने जा रहे हैं।

सोने और चांदी के ताजा भाव

हफ्ते के आखिरी दिन सोने के दामों में काफी बदलाव देखने को मिले हैं। 22 कैरेट सोने की कीमत 57750 रुपए प्रति 10 ग्राम है। वहीं, 24 कैरेट 10 ग्राम सोना 63000 के लगभग की कीमत पर चल रहा है। चांदी के दामों में काफी बदलाव देखने को मिले हैं। यहां पर 1 किलो चांदी की कीमत 78500 से बढ़कर 79200 के आस-पास हो गई है। चांदी पर 500 से ज्यादा की बढ़त देखी गई है। पिछले कुछ दिनों से सोने और चांदी की कीमतों में काफी बढ़ोतरी देखी जा रही है। सोना खरीदते हुए इसकी शुद्धता का ध्यान जरुर रखना चाहिए। अगर आप सही सोना खरीद रहे हैं तो इस पर ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड (बीआईएस) हॉलमार्क होगा। भारतीय मानक ब्यूरो अधिनियम के द्वारा लगाया जाता है। इसलिए इसका ध्यान जरुर रखें।

घर बैठे जानें इनके ताजा दाम

आप घर बैठे भी सोने के दाम जान सकते हैं उसके लिए आपको 8955664433 नबंर पर मिस्ड कॉल देनी होगी। जिसके बाद आपको SMS के द्वार 18 से 22 कैरेट सोने के ताजा दाम पता चल जाएंगा। वहीं आप आधिकारिक साइट www.ibja.co या ibjarates.com पर जाकर भी इनके ताजा दाम पता कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories