रविवार, मई 12, 2024
होमबिज़नेसGold Silver Price Today: लोहरी में कितने बदले सोने-चांदी के दाम? जानें...

Gold Silver Price Today: लोहरी में कितने बदले सोने-चांदी के दाम? जानें ताजा रेट्स

Date:

Related stories

Gold Silver Price Today: साल शुरु होते ही सोने और चांदी के दामों में लगातार उतार और चढ़ाव देखने को मिल रहा है। ऐसे में इनके दाम कभी कम हो जाते हैं तो कभी बढ़ जाते हैं। अगर आपका मन भी गोल्ड और सिल्वर के आभूषण खरीदने का कर रहा है तो 14 जनवरी 2024 लोहरी के दिन इनके ताजा दाम जरुर चेक कर लें। इससे आपको इन्हें खरीदते हुए काफी आसानी होगी।

सोने और चांदी के ताजा दाम

आपको बता दें, हफ्ते के आखिरी दिन शनिवार को सोने के दामों में उछाल आया है। यहां पर गोल्ड 63,900 रुपये प्रति 10 ग्राम की दर से बिक रहा था। रविवार को इनके दामों में किसी भी प्रकार का बदलाव नहीं हुआ है। वहीं, चांदी में लगातार बढ़त जारी है। सिल्वर 74100 प्रति किलो की कीमत से बिक रहा है। सोने और चांदी के दाम लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं।

मिस कॉल से जानें 22 और 24 कैरेट की अपडेट

सोने और चांदी के दाम दिन में कई बार बदलते हैं। ऐसे में ताजा दामों को जानने के लिए 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल दे सकते हैं। जिसके बाद आपको SMS के माध्यम से 22 और 24 कैरेट सोने के ताजा दाम पता चल जाएंगे। वहीं, www.ibja.com या ibjarates.com जैसी आधिकारिक साइट पर जा कर भी आप इनके ताजा दामों की अपडेट ले सकते हैं।

सोने की शुद्धता की जांच

सोने को खरीदते हुए इसकी शुद्धता को जरुर चेक कर लें। शुद्धता चेक करने के लिए आप आभूषणों पर बने ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड (बीआईएस) हॉलमार्क को देख सकते हैं। वहीं, 24 कैरेट सोने पर 999, 23 कैरेट पर 958, 22 कैरेट पर 916, और 18 कैरेट पर 750 लिखे हुए इन नंबरों से भी इनकी शुद्धता को पहचान सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories