Home बिज़नेस Gold Silver Price Today: सोने-चांदी के दामों में भारी गिरावट, सस्ते में...

Gold Silver Price Today: सोने-चांदी के दामों में भारी गिरावट, सस्ते में खरीद सको तो खरीद लो

Gold Silver Price Today: सोने-चांदी के दामों में भारी गिरावट आ गई है. यहां जानें ताजा रेट्स

0
Gold Silver Price Today
Gold Silver Price Today

Gold Silver Price Today: मंगलवार 23 अप्रैल 2024 को सोने और चांदी के दामों में काफी ज्यादा गिरावट आ गई है. अगर आज आप गोल्ड या सिल्वर के आभूषण खरीदते हैं तो आपको बहुत ज्यादा फायदा होगा .24 कैरेट सोना 71279 रुपए प्रति 10 ग्राम की कीमत पर बिक रहा है तो, वहीं चांदी 80677 रुपए प्रति किलो की कीमत पर पहुंच गई है. सोने और चांदी के दामों में अब तक की सबसे ज्यादा गिरावट हुई है. क्योंकि पिछले कुछ दिनों से इनके दाम लगातार बढ़ रहे थे. ऐसे में अगर आज आप गोल्ड या सिल्वर खरीदते हैं तो आपको फायदा होगा.

सोने-चांदी के ताजा दाम Gold Silver Price Today  घर ही जानें

22 और 24 कैरेट सोने की ताजा कीमत जानने के लिए आपको 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देना होगा, जिसके बाद ताजा कीमत SMS से पता चल जाएंगी. आप आधिकारिक वेबसाइट www.ibja.com या ibjarates साइट पर जाकर भी इनकी ताजा अपडेट ले सकते हैं.

सोने की शुद्धता की जांच खरीदने से पहले करें

सोने की शुद्धता जानने के लिए आप ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड (बीआईएस) हॉलमार्क को आभूषण पर देख सकते हैं। वहीं, 24 कैरेट सोने पर 999, 23 कैरेट पर 958, 22 कैरेट पर 916, और 18 कैरेट पर 750 लिखे इन  नंबरों  से भी इनकी शुद्धता जांच सकते हैं.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version