रविवार, मई 5, 2024
होमबिज़नेसGold Silver Price Today: हफ्ते के पहले दिन सोना खरीदने वालों की लगी...

Gold Silver Price Today: हफ्ते के पहले दिन सोना खरीदने वालों की लगी लॉटरी, चांदी ने दिया झटक

Date:

Related stories

Gold Silver Price Today: आज हफ्ते का पहला दिन यानी कि, सोमवार 22 अप्रैल 2024 है. ऐसे में अगर आप सोने या चांदी के आभूषण खरीदने जा रहे हैं तो इनकी ताजा कीमतों को जान लें. क्योंकि पिछले कुछ दिनों से सोने और चांदी के दाम काफी बढ़े हुए हैं .जिसकी वजह से लोगों को ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ रहे हैं. सोमवार को 24 कैरेट सोना 72800 रुपए प्रति 10 ग्राम की कीमत पर मिल रहा है. अन्य दिनों के मुकाबले सोना सस्ता है तो वहीं, चांदी के दाम बढ़ गए हैं. चांदी 83524 रुपए प्रति किलो की कीमत पर बिक रही है. ऐसे में आपको चांदी की ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी. आज आपको सोना सस्ता मिलेगा.

सोने-चांदी के ताजा दाम Gold Silver Price Today  यहां देखें

22 और 24 कैरेट सोने की ताजा कीमत जानने के लिए आपको 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देना होगा, जिसके बाद ताजा कीमत SMS से पता चल जाएंगी. आप आधिकारिक वेबसाइट www.ibja.com या ibjarates साइट पर जाकर भी इनकी ताजा अपडेट ले सकते हैं.

सोने की शुद्धता की जांच करने का आसान तरीका

सोने की शुद्धता जानने के लिए आप ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड (बीआईएस) हॉलमार्क को आभूषण पर देख सकते हैं। वहीं, 24 कैरेट सोने पर 999, 23 कैरेट पर 958, 22 कैरेट पर 916, और 18 कैरेट पर 750 लिखे इन  नंबरों  से भी इनकी शुद्धता जांच सकते हैं.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories