Home बिज़नेस Gold Silver Price Today: सोमवार को सोने और चांदी के दामों में...

Gold Silver Price Today: सोमवार को सोने और चांदी के दामों में आया भारी उछाल, खरीदने से पहले यहां जानें ताजा रेट्स

Gold Silver Price Today: सोमवार को सोने और चांदी को खरीदने से पहले जानें ताजा रेट्स

0
Gold-Silver Price Today
Gold-Silver Price

Gold Silver Price Today: आज हफ्ते का पहला दिन यानी कि सोमवार है .ऐसे में 6 मई 2024 को अगर आप सोने या चांदी के आभूषण खरीदने जा रहे हैं तो इनके दामों को जान लें. क्योंकि सोने और चांदी के दामों में इजाफा हो गया है. सोना और चांदी के दाम लगातार पिछले कुछ दिनों से बढ़ रहे थे. लेकिन फिर अचानक से इनके दाम घट गए.

लेकिन एक बार फिर से इनके दामों ने रफ्तार पकड़ ली है .24 कैरेट सोना 70677 रुपए प्रति 10 ग्राम की कीमत पर बिक रहा है. वहीं, चांदी 81060 रुपए प्रति किलो की कीमत पर पहुंच गई है. सोने और चांदी के लगातार बढ़ते दामों ने एक बार फिर से खरीदारों की टेंशन बढ़ा दी है.

सोने-चांदी के ताजा दाम Gold Silver Price Today जानें

22 और 24 कैरेट सोने की ताजा कीमत जानने के लिए आपको 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देना होगा, जिसके बाद ताजा कीमत SMS से पता चल जाएंगी. आप आधिकारिक वेबसाइट www.ibja.com या ibjarates साइट पर जाकर भी इनकी ताजा अपडेट ले सकते हैं.

सोने की शुद्धता की जांच करें

सोने की शुद्धता जानने के लिए आप ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड (बीआईएस) हॉलमार्क को आभूषण पर देख सकते हैं। वहीं, 24 कैरेट सोने पर 999, 23 कैरेट पर 958, 22 कैरेट पर 916, और 18 कैरेट पर 750 लिखे इन  नंबरों  से भी इनकी शुद्धता जांच सकते हैं.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version