रविवार, मई 5, 2024
होमबिज़नेसGold Silver Price Today: मतदान के दिन सोने-चांदी के दामों में आया...

Gold Silver Price Today: मतदान के दिन सोने-चांदी के दामों में आया भारी उछाल, खरीदने वालों को लगा झटका, जानें ताजा रेट्स

Date:

Related stories

Gold Silver Price Today: आज पूरे देश भर में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान चल रहा है. ऐसे में सोने और चांदी को खरीदने से पहले इनकी ताजा कीमतों को जान लें, क्योंकि लगातार इनके दाम बढ़ रहे हैं. जिसकी वजह से लोगों को ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ रहे हैं. अगर आज आप यानी की 26 अप्रैल 2024 को सोने या चांदी के आभूषण खरीदना चाहते हैं तो इनकी नई कीमतों को जान लें.

24 कैरेट सोना 7191 रुपए प्रति 10 ग्राम की कीमत पर पहुंच गया है. सोने के दामों में उछाल आया है तो वहीं, चांदी भी महंगी हो गई है चांदी 80609 रुपए प्रति किलो की कीमत पर बिक रही है. सोने और चांदी के दाम एक बार फिर से बढ़ गए हैं. ऐसे में अगर लोग गोल्ड या सिल्वर खरीदते हैं तो ज्यादा पैसे चुकाने पड़ेंगे. यह कीमत एमसीएक्स की तरफ से जारी की गई है.

सोने-चांदी के ताजा दाम Gold Silver Price Today यहां जानें

22 और 24 कैरेट सोने की ताजा कीमत जानने के लिए आपको 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देना होगा, जिसके बाद ताजा कीमत SMS से पता चल जाएंगी. आप आधिकारिक वेबसाइट www.ibja.com या ibjarates साइट पर जाकर भी इनकी ताजा अपडेट ले सकते हैं.

सोने की शुद्धता की जांच कैसे करें?

सोने की शुद्धता जानने के लिए आप ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड (बीआईएस) हॉलमार्क को आभूषण पर देख सकते हैं। वहीं, 24 कैरेट सोने पर 999, 23 कैरेट पर 958, 22 कैरेट पर 916, और 18 कैरेट पर 750 लिखे इन  नंबरों  से भी इनकी शुद्धता जांच सकते हैं.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories