गुरूवार, मई 2, 2024
होमबिज़नेसHousing Loan: अब घर खरीदना हुआ और भी आसान, इन 5 बैंकों...

Housing Loan: अब घर खरीदना हुआ और भी आसान, इन 5 बैंकों में होम लोन पर महिलाओं को मिल रही भारी छूट

Date:

Related stories

Housing Loan: बढ़ती महंगाई के दौर में खुद का घर खरीदना एक सपना जैसा होगया है। जीवन में एक घर खरीदना किसी बड़ी उपलब्धि से कम नहीं है। ऐसे में अगर आप भी घर खरीदना चाहते हैं तो बता दें कि ऐसे पांच बैंक है जो महिलाओं के नाम पर होम लोन लेने पर ब्याज दरों में भारी छूट दे रहे हैं। बता दें कि, इस ऑफर का फायदा सिर्फ महिलाएं ही उठा सकती हैं। महिलाओं के नाम पर लोन लेने पर बैंक ब्याज दरों पर 5 बेसिस प्वाइंट की अतिरिक्त छूट दे रही है। ऐसे में जो भी महिलाएं अपना खुद का घर खरीदना है उनके लिए ये सुनहरा मौका है।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया

भारत का सबसे बड़ा बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया महिला होम लोन उधारकर्ताओं को पांच आधार अंकों की रियायत प्रदान करता है। इसी के साथ क्रेडिट स्कोर के आधार पर महिलाओं आवेदकों के लिए ब्याज दर 9.15 से 10.15 प्रतिशत से शुरू किया गया है।

एचडीएफसी बैंक

इसी कड़ी में दूसरा नाम एचडीएफसी बैंक का आता है। एचडीएफसी बैंक में महिला आवेदकों को 5 बेसिस प्वाइंट की छूट प्रदान करता है। एचडीएफसी बैंक में महिला उधार कर्ताओं के लिए ब्याज दर 8.95 प्रतिशत से शुरू किया गया है।

केनरा बैंक

तीसरा बैंक जो महिला उधारकर्ताओं को ब्याज दर में छूट देता है उसका नाम केनरा बैंक है। केनरा बैंक में महिलाओं के लिए होम लोन की ब्याज दरें 8.85 प्रतिशत से स्टार्ट की गई है। इसी के साथ इस बैंक में भी महिला उधारकर्ताओं को 5 बेसिस प्वाइंट की छूट मिलती है।

Also Read: Maruti Baleno ने TATA, Mahinda और Hyundai को पछाड़ नई बादशाहत की कायम! जानें लोग क्यों कर रहे पसंद?

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में भी जो महिलाएं होम लोन लेना चाहती है उन्हें 5 बेसिस प्वाइंट की छूट उपलब्ध है। ऐसे में यह मौका महिलाओं के लिए घर खरीदने के लिए काफी अच्छा है।

पंजाब नेशनल बैंक

इस कड़ी में आखरी नाम पंजाब नेशनल बैंक का आता है। पंजाब नेशनल बैंक महिलाओं के लिए हाउसिंग लोन को काफी आसान बनाता है। पंजाब नेशनल बैंक में महिलाओं के लिए होम लोन लेने के लिए विभिन्न अवसर प्रदान करता है। वे वेतनभोगी महिलाओं, उद्यमियों या गृहिणियों को छूट प्रदान करते हैं। होम लोन की अधिक जानकारी के लिए आप उनके हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर सकते हैं।

Also Read: PAN- Aadhaar Linking: आधार को जल्द कराएं पैन से लिंक, वरना नहीं मिलेंगे ये फायदे

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories