रविवार, मई 5, 2024
होमबिज़नेसIRCTC Package: किफायती टूर पैकेज में वैष्णो देवी समेत भारत के इन...

IRCTC Package: किफायती टूर पैकेज में वैष्णो देवी समेत भारत के इन जगहों पर करें मस्ती, सिर्फ इतने खर्चे में मिलेंगी ये सुविधाएं

Date:

Related stories

Patna News: रेल यात्री ध्यान दें! सफर के दौरान खानपान को लेकर ये है IRCTC की नई एडवाइजरी

Patna News: भारत के ज्यादातर हिस्सों में आम लोग रेलवे की यात्रा करना महफूज समझते हैं। हालाकि इस दौरान लोगों के अंदर खानपान के संबंध में चिंता बढ़ जाती है। इस संबंध में कभी-कभी रेलवे द्वारा उपलब्ध कराए गए भोजन की खराब गुणवत्ता को लेकर भी सवाल उठ जाते हैं।

IRCTC से टिकट कैंसिल करते वक्त यूजर को लगा 4 लाख का चूना, ये एक गलती ले डूबी

IRCTC: IRCTC से यूजर्स ट्रेन की टिकट निकाल सकते हैं और अगर यात्रा ना करनी हो तो उसे कैंसिल कर देते हैं। ज्यादातर ऐसी खबरें सुनने को मिलती हैं जब इस एप का इस्तेमाल कर यूजर आसानी से अपना काम कर लेता है और पैसों के साथ-साथ अपने समय की बचत भी कर लेता है।

IRCTC Package: सर्दियां दस्तक देने के लिए तैयार है और यह समय घूमने के लिए परफेक्ट है। आपका भी मन अपनी बोरिंग लाइफ से निकलकर कहीं घूमने का कर रहा है तो रेलवे आपके लिए एक जबरदस्त पैकेज लेकर आया है। इस पैकेज से आप पूरे देश को एक्सप्लोर कर सकते हैं। जी हां, जम्मू कश्मीर से लेकर तिरुवंतपुरम तो साउथ से लेकर नॉर्थ तक अगर आप हर एक जगह खूबसूरती को बारीकी से देखना चाहते हैं तो रेलवे के पैकेज के बारे में जरूर जान ले। भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटक निगम (आईआरसीटीसी) घूमने वाले लोगों के लिए यह रोमांचक नया पैकेज लाया है।

इन जगहों को कर पाएंगे एक्सप्लोर

अगर इस पैकेज की बात करें तो इसका नाम ‘नॉर्थ वेस्टर्न डिलाइट विद वैष्णो देवी’ टूर पैकेज है। इससे आप वैष्णो देवी के अलावा अमृतसर, अहमदाबाद, स्टैचू ऑफ यूनिटी और जयपुर जाकर खूब एंजॉय कर सकते हैं। भारत गौरव ट्रेन में सफर का लुत्फ़ उठाने के लिए आप इस पैकेज को एंजॉय कर सकते हैं। अगर इस पैकेज की बात करें तो इससे कोचुवेली, चेंगन्नूर, कोल्लम, त्रिशूर, शोरानूर जंक्शन, कोझिकोड,मैगलोर, कन्नूर में आप ट्रेन की बोर्डिंग और डीबोर्डिंग कर पाएंगे।

करने पड़ेंगे इतने खर्च

अगर इस पैकेज की बात करें तो इसे दो कैटेगरी में बांटा गया है। स्टैंडर्ड के लिए आपको 26310 रुपए खर्च करने पड़ेंगे तो कंफर्ट के लिए 39240 शुल्क देने होंगे। इस पैकेज में न सिर्फ घूमने बल्कि आपको रहने, खाने के अलावा एसी या नॉन एसी बस की सुविधा भी मिलेगी। इतना ही नहीं रुकने के लिए एसी होटल की भी सुविधा प्रदान की जाएगी और ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर की सुविधा दी गई है।

इतने दिन तक कर सकते हैं पैकेज में एंजॉय

अगर सूत्रों की माने तो यह यात्रा करीब 12 रात और 13 दिन का होने वाला है। जी हां, आप इस पैकेज का लुत्फ उठाकर 13 दिन तक भारत में अलग-अलग जगह को एक्सप्लोर कर सकते हैं। ऐसे में यह किसी ट्रीट से कम नहीं है वहीं इस पैकेज में आपको भारत गौरव ट्रेन में थर्ड एसी और स्लीपर क्लास कोच में यात्रा करने का मौका मिलेगा। लोगों के लिए यह वाकई काफी एक्साइटिंग ऑफर है जिसका लुत्फ आपको जरूर उठानी चाहिए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories