गुरूवार, मई 16, 2024
होमबिज़नेसJTL Industries Share: 2 साल में रॉकेट हुआ ये शेयर, मजबूत वित्तीय...

JTL Industries Share: 2 साल में रॉकेट हुआ ये शेयर, मजबूत वित्तीय स्थिति की वजह से आकर्षित हुए निवेशक!

Date:

Related stories

JTL Industries Share: अगर आप शेयर बाजार में पैसा लगाते हैं और अक्सर किसी बढ़िया स्टॉक की तलाश में रहते हैं तो आपको इस आर्टिकल से शानदार सूचना मिल सकती है। जेटीएल इंफ्रा लिमिटेड देश में विनिर्माण सुविधाओं के साथ स्टील ट्यूब, पाइप और संबंधित प्रोडक्ट्स के प्रमुख इंटीग्रेटेड निर्माता और सप्लाई करने वाले के तौर पर मजबूती के साथ खड़ा है। कंपनी की जैसे-जैसे आर्थिक स्थिति मजबूत हुई और विदेशी संस्थागत निवेशकों की रुचि में इजाफे के चलते शेयर में उछाल आ रहा है। क्या आप इस शेयर में निवेश करना चाहते हैं, आइए जानते हैं।

साप्ताहिक चार्ट विश्लेषण

कंपनी के वीकली चार्ट का विश्लेषण करें तो पता चलता है कि जेटीएल इंडस्ट्रीज के शेयर में बेहतरीन तेजी देखी आई है। कंपनी का शेयर जनवरी 2022 में लगभग 107 से शुरू होकर 3 जनवरी 2024 को 249.70 पर बंद हुआ। इस शेयर ने सिर्फ 2 सालों में 120% से अधिक का दमदार रिटर्न दिया। इसे बारीकी से देखने से पता चलता है कि ये 250 रुपये के खास स्तर पर बना था। ऐसे में अगर ये शेयर इसी स्तर पर बना रहा या समान लाइन पर चलता रहा तो निवेशकों को निश्चित तौर पर बड़ा लाभ हो सकता है।

तिमाही परिणाम आंकलन

आपको बता दें कि मौजूद वित्तीय वर्ष 2023-24 की दूसरी तिमाही जुलाई से सितंबर के दौरान जेटीएल इंडस्ट्रीज ने 34.1 फीसदी की शानदार बढ़ोतरी दर्ज की। ऐसे में 27.91 करोड़ रुपये तक का लाभ पहुंच गया। वहीं, कंपनी के पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही के मुकाबले एक मजबूत प्रदर्शन का सिग्नल देता है। इस टाइम के दौरान कुल आय एक साल पहले की अवधि के 366.99 करोड़ रुपये से बढ़कर 505.12 करोड़ रुपये हो गई, जिससे कंपनी की वित्तीय ताकत और मजबूत हुई।

प्रमुख इंडीकेटर्स और मजबूत वित्तीय स्थिति

  • लोन में कमी: जेटीएल इंडस्ट्रीज ने सफलतापूर्वक अपना ऋण कम किया है, जिससे इसकी वित्तीय स्थिरता में योगदान हुआ है।
  • अच्छी तिमाही की उम्मीद: सकारात्मक बाजार धारणा को दर्शाते हुए, कंपनी को एक आशाजनक तिमाही देने की उम्मीद है।
  • लाभ में लगातार वृद्धि: पिछले 5 वर्षों में उल्लेखनीय 62.5 फीसदी सीएजीआर लाभ वृद्धि के साथ, जेटीएल इंडस्ट्रीज लगातार वित्तीय सफलता प्रदर्शित कर रही है।
  • इक्विटी पर प्रभावशाली रिटर्न (आरओई): कंपनी 33.5 फीसदी के सराहनीय 3-वर्षीय आरओई का दावा करती है, जो शेयरधारक इक्विटी का उपयोग करने में इसकी दक्षता को रेखांकित करती है।
  • बेहतर ऑपरेशनल क्षमता: देनदार दिनों में उल्लेखनीय सुधार, 47.4 से घटकर 32.9 दिन, बढ़ी हुई परिचालन दक्षता का संकेत देता है।
  • बिक्री में स्टेबल बढ़ोतरी: जेटीएल इंडस्ट्रीज ने पिछले 10 वर्षों में 19.0 फीसदी की स्थिर औसत बिक्री वृद्धि बनाए रखी है, जो दीर्घकालिक स्थिरता का प्रदर्शन करती है।

किसी भी निवेश से पहले एक बार एक्सपर्ट की राय जरूर लें।

डिस्क्लेमर: यह जानकारी केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए प्रदान की गई है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि बाजार या किसी व्यावसायिक विचार में निवेश करने में बाजार जोखिम शामिल हैं। एक निवेशक/मालिक/साझेदार के रूप में पैसा निवेश करने से पहले, हमेशा एक विशेषज्ञ से परामर्श लें। डीएनपी न्यूज नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड कभी भी स्टॉक या किसी विशिष्ट व्यावसायिक विचार पर पैसा निवेश करने की सलाह नहीं देता है। हम किसी भी वित्तीय नुकसान के लिए उत्तरदायी नहीं होंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories