Home बिज़नेस LIC New Jeevan Shanti Plan: क्या है एलाईसी न्यू जीवन शांति प्लान,...

LIC New Jeevan Shanti Plan: क्या है एलाईसी न्यू जीवन शांति प्लान, जानें निवेश करने के फायदे

LIC New Jeevan Shanti Plan: एलाईसी की न्यू जीवन शांति प्लान एक व्यक्तिगत गैर-भागीदारी वाली और गैर-लिंक्ड योजना है।

0
LIC New Jeevan Shanti Plan
LIC New Jeevan Shanti Plan

LIC New Jeevan Shanti Plan: आजकल हर कोई निवेश के लिए एक बेहतर विकल्प खोजता है ताकि भविष्य में उसे पैसो की दिकक्तों का सामना ना करना पड़े। देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी एलआईसी अपने ग्राहकों के लिए समय – समय पर शानदार प्लान लाती रहती है ताकि ग्राहको को फायदा मिल सके। आज हम आपको एक ऐसे एलाईसी के प्लान का बारे में बताने जा रहे है जिसमें आपको सिर्फ एक बार निवेश करना होगा। वहीं स्कीम में रिटायरमेंट के बाद नियमित पेंशन की गांरटी मिलती है।

क्या है एलाईसी न्यू जीवन शांति प्लान?

एलाईसी की न्यू जीवन शांति प्लान एक व्यक्तिगत गैर-भागीदारी वाली और गैर-लिंक्ड योजना है। बता दें कि यह एक सिंगल प्रीमियम एन्युटी प्लान है। सबसे खास बात यह है कि आप इस योजना के तहत 1 लाख रूपये तक पेंशन पा सकते है।

एलाईसी न्यू जीवन शांति प्लान के फायदे

●इस स्कीम में आपको कम से कम 1.5 लाख रूपये निवेश करना होगा। वहीं इसमे अधिकतम निवेश का सीमा तय नही की गई है।

●तुरंत या 1 से 20 साल के बीच कभी भी पेंशन शुरू कर सकते हैं।

●बता दें कि इस योजना के तहत अगर निवेशक की मौत हो जाती है तो उसके परिवार और नॉमिनी को पेंशन के साथ अन्य लाभ भी दिए जाते है।

●इसके अलावा अगर आप 10 लाख रूपये के निवेश पर 5 साल बाद पेंशन शुरू करते है तो 9.18 प्रतिशत की दर से सालाना पेंशन मिलता है।

कौन कर सकता है निवेश

इस प्लान में निवेश करने की समय सीमा 30 वर्ष से लेकर 79 वर्ष के बीच तय की गई है। हालांकि इस बात का ध्यान रहे कि इस योजना में निवेश पर ग्राहकों को रिस्क कवर का लाभ नही मिलता है।

Exit mobile version