शुक्रवार, मई 17, 2024
होमबिज़नेसMeta Layoff 2023: फेसबुक की पैरेंट कंपनी फिर कर रही छंटनी की...

Meta Layoff 2023: फेसबुक की पैरेंट कंपनी फिर कर रही छंटनी की तैयारी, हजारों कर्मचारियों की जाएगी नौकरी

Date:

Related stories

Emu Video and Emu Edit AI टूल ऐसे चमकाएगा Facebook और Instagram के वीडियो की रंगत

Emu Video and Emu Edit AI: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानि...

बॉडी के लिए खूब पसीना बहा रहे फेसबुक के मालिक Mark Zuckerberg, एप्स देख एलन मस्क को लग सकता है सदमा!

Mark Zuckerberg: हाल ही में चल रहे विवादों के बीच मार्क के इस नए लुक को देख लोगों का मानना है कि जल्द ही एलन और मार्क के बीच होगी जंग।

कोर्ट की Facebook को चेतावनी, कहा- ‘पूरे भारत में बंद कर देंगे आपकी सेवाएं’, जानें क्या है मामला ?

Facebook: कर्नाटक हाईकोर्ट ने फेसबुक को बड़ी चेतावनी दी है। कोर्ट ने कहा कि हम पूरे भारत में आपकी सेवाएं बंद करने पर विचार कर सकते हैं।

Meta Layoff: मेटा ने फिर बड़े पैमाने पर किया छटनी का एलान, 10 हजार कर्मियों को करेंगे बाहर

Meta Layoff: फेसबुक की पैरंट कंपनी मेटा एक बार फिर अपने कर्मचारियों की छटनी की प्रक्रिया शुरू कर दी है। दूसरे राउंड की छटनी में करीबन 10,000 लोगों को कंपनी निकाल सकती है।

Meta Layoff 2023: होली के त्योहार से पहले एक बार फिर फेसबुक की पैरंट कंपनी मेटा प्लेटफॉर्म ने छटनी करने की घोषणा कर दी है। इस नए राउंड की छटनी मेटा इस हफ्ते कर सकती है। बता दें कि, इस हटनी में फेसबुक की पैरंट कंपनी मेटा करीबन 1000 लोगों को बेरोजगार कर देगी। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार कहा गया कि दुनिया की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग कंपनी हजार से ज्यादा कर्मचारियों को निकाल रही है।

11000 लोगों को नौकरी से निकाला

बता दें कि, हाल ही में कंपनी ने नवंबर में करीबन 13% कर्मचारियों को निकाला था। कुछ ही समय पहले मेटा ने 11000 लोगों को नौकरी से निकाला था और एक बार फिर इस हफ्ते की शुरुआत में हजारों लोगों को बाहर का रास्ता दिखा सकती है।

एक हफ्ते के दौरान की सकती है छटनी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कंपनी अपने फाइनेंशियल टारगेट को पूरा करने के लिए फिर से कर्मचारियों को निकाल रही है। ‌इसी के साथ एक शीर्ष अधिकारी ने कर्मचारियों की छटनी करने के लिए लिस्ट तैयार करने के लिए कहा है। ऐसे में मेटा कंपनी एक हफ्ते के दौरान छटनी कर सकती है।

Also Read:

कर्मचारियों को दिया जाएगा बोनस

नवंबर में की गई छटनी को लेकर कंपनी ने कहा था कि, मंदी की आशंका और राज्यसभा की कमी के कारण ऐसा किया जा रहा है। वही कंपनी अपने बिजनेस को और मजबूत कर सकती है। रिपोर्ट में कहा गया है कि, जिन लोगों की छंटनी की जाएगी उन कर्मचारियों को कंपनी की तरफ से बोनस दिया जाएगा साथ ही कंपनी उन्हें कुछ महीनों की सैलरी भी दे सकती है।

Also Read: OLA और Ather जैसी बड़ी कंपनियों को धूल चटाने आ गया Zelio Eeva Electric Scooter! मात्र 1600 रुपये में करें अपने नाम

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories