बुधवार, मई 1, 2024
होमऑटोOLA और Ather जैसी बड़ी कंपनियों की नींद उड़ाने आया Zelio...

OLA और Ather जैसी बड़ी कंपनियों की नींद उड़ाने आया Zelio Eeva Electric Scooter! मात्र 1600 रुपये में करें अपने नाम

Date:

Related stories

Zelio Eeva: भारतीय टेक मार्केट में थोड़े-थोड़े दिनों में कोई न कोई इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च होता ही रहता है। ऐसे में हम बात करने वाले हैं इलेक्ट्रिक टू व्हीलर सेगमेंट में मौजूद एक इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में जिसमें कम कीमत के साथ अच्छी ड्राइविंग रेंज मिलती है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम Zelio Eeva है जिसे दो वेरिएंट के साथ मार्केट में पेश किया गया है।

600 रुपये में अपने नाम करें बुक

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को बुक करने के लिए इसे मात्र 1600 रुपये में बुक कर सकते हैं। तो आइये जानते हैं इस स्कूटर के बारे में सभी जानकारियां और फाइनेंस प्लान।

ये भी पढ़ें: MAHINDRA XUV700 और HONDA CITY जैसी कारों को टक्कर देने HYUNDAI जल्द ही लॉन्च करेगी ये दो कारें, पावर इतनी की मजा आ जाए

Zelio Eeva इलेक्ट्रिक स्कूटर की स्पेसिफिकेशन

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो वेरिएंट्स लॉन्च किए गए हैं जिसमें से पहला 28Ah 48V लिथियम आयन बैटरी पैक के साथ आने वाला वेरिएंट, तो वहीं दूसरा 28Ah 60V बैटरी पैक वाला वेरिएंट है। ये बैटरी एक बार फुल चार्ज होने पर 60 से लेकर 120 किमी तक की ड्राइविंग रेंज देती हैं। बैटरी को नॉर्मल चार्जर से 4 से 5 घंटों में फुल चार्ज किया जा सकता है।

इसके अलावा इसमें रिवर्स पार्किंग मोड, फ्रंट सोटोरेज, पुश बटन स्टार्ट, डिजिटल ट्रिप मीटर के साथ एंटी थेफ्ट अलार्म, इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एलईडी डीआरएल और यूएसबी चार्जिंग पॉइंट जैसे फीचर दिए गए हैं।

Battery 28 Ah 48 V, 28Ah 60V
Range 60-120 km
Charging Time 4-5 Hours
Seating capacity 4
Front & Rear Brake Disc & Drum
Speedometer Digital,

 

 Zelio Eeva इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत

जेलियो ईवा इलेक्ट्रिक स्कूटर की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 54575 से लेकर 57475 रुपये के बीच है। आप इस ईवी स्कूटर को मात्र 1600 रुपये की टोकन मनी के साथ बुक करवा सकते हैं। ईवा के बाजार में पेश होने के बाद यह ओला, एथर, बजाज, होंडा, ओला जैसी कई बड़ी कंपनियों को स्कूटर को चुनौती देगा।

ये भी पढ़ें: SAMSUNG 32 Inch LED Tizen Smart TV को 2490 रुपये में मंगाए, मौका हाथ से न जाने दें

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories