सोमवार, मई 27, 2024
होमदेश & राज्यMukesh Ambani का Gujarat प्रेम छलका, बोले- Reliance गुजरात की कंपनी थी,...

Mukesh Ambani का Gujarat प्रेम छलका, बोले- Reliance गुजरात की कंपनी थी, है और रहेगी

Date:

Related stories

Mukesh Ambani: भारत के दिग्गज कारोबारी और रिलायंस इंडस्ट्री (Reliance Industry) के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) अक्सर अपने बिजनेस आइडिए की वजह से छाए रहते हैं। ऐसे में मुकेश अंबानी इन दिनों काफी ज्यादा चर्चा का विषय बने हुए हैं। दरअसल बुधवार 10 जनवरी को उन्होंने एक बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि रिलायंस इंडस्ट्री कंपनी एक गुजराती कंपनी थी, है और हमेशा रहेगी। उन्होंने आगे कहा कि वह एक प्राउड गुजराती हैं। मशहूर उद्योगपति मुकेश अंबानी ने गांधीनगर में 10वें गुजरात ग्लोबल समिट 2024 (Vibrant Gujarat Global Summit 2024) के दौरान ये बड़ा बयान दिया।

Reliance ने किया 12 लाख करोड़ का निवेश

Reliance Industry Chairman Mukesh Ambani ने कहा कि कंपनी ने बीते 10 सालों में पूरे देश में विश्व स्तरीय संपत्ति और क्षमताएं बनाने में 150 बिलियन डॉलर (लगभग 12 लाख करोड़ रुपये) से अधिक का निवेश किया है। इसमें से एक तिहाई से अधिक का निवेश सिर्फ गुजरात में किया गया है।

PM Narendra Modi सबसे कामयाब पीएम- Mukesh Ambani

मुकेश अंबानी ने अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi) की जमकर तारीफ करते हुए उन्हें भारत का सबसे सफल प्रधानमंत्री बताया। मुकेश अंबानी ने कहा, ‘आपने ‘विकसित भारत’ की ठोस नींव रखी है। दुनिया की कोई भी ताकत भारत को 2047 तक 35 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने से नहीं रोक सकती और जैसा कि मैं देख रहा हूं, अकेले गुजरात 3 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बन जाएगा।’

Mukesh Ambani बोले- 2036 ओलंपिक के लिए करेंगे पूरी तैयारी

मुकेश अंबानी ने आगे कहा कि उनकी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्री हजीरा में देश की पहली और विश्व स्तरीय कार्बन फाइबर सुविधा स्थापित करेगी। उन्होंने कहा कि रिलायंस गुजरात को हरित क्षेत्र में ग्लोबल लीडर बनने में योगदान देगा। साथ ही उन्होंने कहा कि साल 2036 ओलंपिक (olympics) के लिए भारत की दावेदारी के लिए वह गुजरात में कई अन्य संस्थानों के साथ मिलकर शिक्षा, खेल, स्किल के बुनियादी ढाचे में बड़े सुधार करेगी। जिससे ओलंपिक खेलों में चैंपियन को तैयार किया जा सकें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories