शुक्रवार, मई 17, 2024
होमऑटोस्मार्टफोन बिजनेस के बाद Mukesh Ambani लेंगे ऑटो सेक्टर में एंट्री! MG...

स्मार्टफोन बिजनेस के बाद Mukesh Ambani लेंगे ऑटो सेक्टर में एंट्री! MG Motors के साथ आ सकती है रिलायंस इंडस्ट्रीज की कार

Date:

Related stories

Mukesh Ambani: भारत के अमीर लोगों में से एक मुकेश अंबानी रिलायंस इंडस्ट्रीज को आगे बढ़ाने के लिए कई बार बड़े फैसले लेते हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी एक बार फिर चर्चा का विषय बन गए हैं। दरअसल, इसके पीछे की बड़ी वजह है कि वे अब गैस, तेल, स्मार्टफोन और किराना के बिजनेस के बाद ऑटोमोबाइल सेक्टर में उतरने की तैयारी कर रहे हैं।

इन कंपनियों के साथ हो रही है बात

आपको बता दें कि कार सेक्टर की मशहूर कंपनी एमजी मोटर्स कंपनी में से कुछ फीसदी की हिस्सेदारी बेचने की सोच रही है। ऐसे में बताया जा रहा है कि एमजी मोटर्स कई भारतीय कंपनियों के साथ इस संबंध में बातचीत कर रही है। इसमें हीरो, प्रेमजी इंवेस्ट, रिलायंस इंडस्ट्रीज औऱ JSW जैसी कंपनियां शामिल हैं।

ये भी पढे़ं: बेरोजगार युवाओं पर CM Shivraj मेहरबान, शुरू किया ‘मुख्यमंत्री कौशल कमाई योजना’ जानिए कैसे उठाएं लाभ

ऑटो सेक्टर में रिलायंस इंडस्ट्रीज की एंट्री

ऐसे में जब से ये खबर ऑटो सेक्टर में आई है, तभी से हर तरफ इसकी चर्चा हो रही है। वहीं, खबरों की मानें तो एमजी मोटर की बात साल के अंत तक बन सकती है। ऐसे में कहा जा रहा है कि इसके साथ ही रिलायंस इंडस्ट्रीज के साथ बन जाती है तो रिलायंस ऑटो सेक्टर में प्रवेश कर जाएगी।

एमजी मोटर्स को मिलेंगे 5000 करोड़

इस संबंध में कहा जा रहा है कि कंपनी आने वाले प्रोजेक्ट के लिए फंड को जोड़ रही है। वहीं, कंपनी का प्लान है कि एमजी मोटर्स को 5000 करोड़ का फंड मिल जाए, जो कि कंपनी के अहम प्रोजेक्ट में काम आएंगे।

क्या है कंपनी का प्लान

दूसरी तरफ, कंपनी सप्लाई चेन को पूरी तरह से भारतीय रंग देना चाहती है। इससे इतर चीन की ऑटो कंपनियों को निवेश के लिए सरकारी अनुमति का इंतजार करना पड़ रहा है। यही वजह है कि एमजी मोटर्स ने फंड जुटाने के लिए दूसरे विकल्पों पर काम करना शुरू कर दिया है।

ये भी पढ़ें: Maruti Suzuki Baleno vs Fronx: हैचबैक और एसयूवी में से किसमें मिलेगी ज्यादा माइलेज, मिनटों में जानें बड़ा फर्क

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories