गुरूवार, मई 16, 2024
होमबिज़नेसएक बार फिर आम आदमी को पड़ी महंगाई की मार, इतने रूपए...

एक बार फिर आम आदमी को पड़ी महंगाई की मार, इतने रूपए महंगा हुआ LPG गैस सिलेंडर

Date:

Related stories

LPG Gas Price Hike: ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने एक बार फिर एलपीजी की कीमतों को जारी कर दिया है। वैसे तो ऑयल मार्केटिंग कंपनियां हर महीने की 1 तारीख को एलपीजी की कीमतों में बदलाव करती हैं लेकिन इस बार तेल कंपनियों ने 1 जुलाई को नहीं बल्कि 4 जुलाई को एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में बड़े बदलाव किए हैं। बता दे कि, नई कीमतें जारी होने के बाद आम आदमी की जेब पर बड़ा असर पढ़ते हुए दिख रहा है। तेल कंपनियों ने एक सिलेंडर की कीमत में 7 रुपए की बढ़ोतरी की है लेकिन घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कोई भी बदलाव देखने को नहीं मिला है।

एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में हुआ बंपर इजाफा

कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की दिल्ली खुदरा बिक्री कीमत 1,773 रुपए से बढ़कर 1780 रुपए प्रति सिलेंडर पहुंच चुकी है। वहीं अगर अलग-अलग शहरों में कमर्शियल गैस सिलेंडर के दामों की बात की जाए तो, कोलकाता में कमर्शियल गैस सिलेंडर का दाम 1875.50 रुपए से बढ़कर 1882.50 रुपए हो गया है। वहीं मुंबई में भी गैस सिलेंडर की कीमतें 1725 से बढ़कर 1732 रुपए हो गई हैं। इसी के साथ चेन्नई की बात की जाए तो, यहां कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 1944 रुपए से बढ़कर 1937 हो गई है।

Also Read: Atiq Ashraf Murder Case की सुनवाई टली, अब 14 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट में सुना जाएगा मामला, बहन आयशा ने दायर की थी याचिका

अलग-अलग राज्यों में रसोई गैस की कीमते

इसी के साथ अगर देश के अलग-अलग राज्यों में रसोई गैस की कीमतों की बात की जाए तो, दिल्ली में रसोई गैस की कीमत ज्यादा सो 1103 रुपए है। वहीं कोलकाता में एक एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत 1129 रुपए तय की गई है। इसी के साथ अगर हम मुंबई में रसोई गैस सिलेंडर के दामों की बात की जाए तो यहां एक गैस सिलेंडर की कीमत 1102.50 रुपए है। साथ ही तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में एक एलपीजी रसोई गैस सिलेंडर के दाम 1118.50 रुपए हैं।

Also Read: बंगाल में हिंसक घटनाओं पर गृह मंत्रालय का कड़ा एक्शन, सुरक्षाबलों की 485 कंपनियों को भेजने की दी मंजूरी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories