सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमबिज़नेसग्लोबल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में उथल-पुथल, नोएडा -पटना में...

ग्लोबल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में उथल-पुथल, नोएडा -पटना में भी बदले ईंधन के दाम; जानें ताजा रेट

Date:

Related stories

Petrol-Diesel Price: Noida से Patna तक अपडेट हुई ईंधन की कीमत, जानें ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: भारतीय बाजार में तेल कंपनियों ने आज फिर एक बार पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट अपडेट कर दिए हैं। इसके तहत सभी महानगरों के साथ नोएडा व पटना (Noida-Patna) तक जैसे शहरों में ईंधन की कीमत जारी हो गई है।

Petrol-Diesel Price: Crude Oil की कीमत में उछाल, क्या बढ़ेंगे ईंधन के दाम?

Petrol-Diesel Price: अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल (Crude Oil) की कीमतों को लेकर कहा जाता है कि खुदरा बाजार में पेट्रोल-डीजल की कीमतें इस पर निर्भर करती हैं। दावा किया जाता है कि कच्चे तेल की कीमतों में उछाल या गिरावट का असर पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price) की कीमतों पर पड़ता है और इसमे बदलाव दर्ज किए जाते हैं।

Petrol-Diesel Price: Republic Day के दिन Lucknow से Ranchi तक अपडेट हुई ईंधन की कीमत, जानें ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: भारतीय बाजार में पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट को लेकर खूब उत्सुकता देखने को मिलती है। लोगों के मन में ये ख्याल आते रहते हैं कि आज पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price) के रेट में उछाल दर्ज की गई है या इसमे कमी आई है।

Petrol-Diesel Price: Noida से Patna तक अपडेट हुई ईंधन की कीमत, यहां चेक करें ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: तेल कंपनियों ने आज 25 जनवरी को भी पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price) के ताजा रेट अपडेट कर दिए हैं। इसके तहत आज फिर एक बार राष्ट्रीय स्तर पर ईंधन की कीमत में स्थिरता देखने को मिली है।

Petrol-Diesel Price: Crude Oil की कीमतों में उछाल, चेक करें ईंधन के ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: अंतराष्ट्रीय बाजार में आज कच्चे तेल (Crude Oil) की कीमतों में आज हल्का उछाल दर्ज किया गया है। इसके तहत कच्चे तेल की कीमतें एक बार फिर 80 डॉलर प्रति बैरल के करीब पहुंचती नजर आ रही हैं।

Petrol-Diesel Price: अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों को लेकर लोगों के अंदर खूब उत्सुकता देखने को मिलती है। खबर है कि ग्लोबल मार्केट में आज फिर कच्चे तेल की कीमतों में उथल-पुथल का क्रम जारी है। इसके तहत आज WTI क्रूड 73.18 डॉलर प्रति बैरल तो वहीं ब्रेंट क्रू़ड की कीमत 77.42 डॉलर प्रति बैरल दर्ज किया गया। खबरों की मानें आज इनमें हल्की गिरावट देखने को मिली है।

भारतीय बाजार की बात करें यहां के महानगरों व शहरों के लिए तेल कंपनियों ने ईंधन के ताजा दाम जारी कर दिए हैं। ताजा जानकारी के अनुसार देश के ज्यादातर हिस्सों में ईंधन की कीमत में स्थिरता देखी गई है। वहीं नोएडा के साथ पटना में पेट्रोल-डीजल के कीमत में बदलाव होने की खबर है। ऐसे में आइये हम आपको तेल कंपनियों द्वारा जारी किए गए ईंधन के ताजा रेट की जानकारी देते हैं।

महानगरों में ईंधन के दाम

भारतीय महानगरों में ईंधन की कीमत में स्थिरता दर्ज की गई है। इसमें कोलकाता के साथ मुंबई और नई दिल्ली जैसे महानगर शामिल हैं।

महानगर पेट्रोल डीजल
कोलकाता 106.03 रुपये92.76 रुपये
नई दिल्ली 96.72 रुपये 90.08 रुपये
मुंबई 106.31 रुपये94.27 रुपये
चेन्नई 102.74 रुपये94.33 रुप

भारत के प्रमुख शहरों में ईंधन के दाम

भारत के ज्यादातर शहरों में ईंधन के कीमत में स्थिरता देखी गई है। हालाकि कुछ ऐसे भी शहर हैं जहां इनके कीमत में हल्का बदलाव दर्ज किया गया है। ऐसे में आइये हम आपको भारत के शहरों में तेल कंपनियों द्वारा जारी किए गए ईंधन के ताजा रेट की जानकारी देते हैं।

शहर पेट्रोल डीजल
गाजियाबाद 96.34 रुपये 89.52 रुपये
लखनऊ 96.80 रुपये 89.99 रुपये
बेंगलुरु101.94 रुपये87.89 रुपये
हैदराबाद109.66 रुपये97.82 रुपये
जयपुर108.48 रुपये93.72 रुपये
चंडीगढ़96.20 रुपये 84.26 रुपये
गुरुग्राम96.97 रुपये89.84 रुपये

इन शहरों में बदले ईंधन के दाम

भारते के कुछ ऐसे शहर भी हैं जहां ईंधन के कीमत में बदलाव देखने को मिला है। इसमें नोएडा व पटना जैसे शहर हैं। पटना में हल्के बदलाव के बाद पेट्रोल का रेट 107.59 रुपये तो वहीं डीजल का रेट 94.36 रुपये प्रति लीटर पर पहुंचा है। वहीं नोएडा में पेट्रोल 96.59 रुपये प्रति लीटर तो वहीं डीजल 89.76 रुपये प्रति लीटर के भाव से बिक रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories