गुरूवार, मई 2, 2024
होमबिज़नेसक्या फिर गिर गई कच्चे तेल की कीमत? भारत के इन राज्यों...

क्या फिर गिर गई कच्चे तेल की कीमत? भारत के इन राज्यों में भी बदले पेट्रोल-डीजल के दाम; जानें ताजा रेट

Date:

Related stories

Petrol Diesel Price Today: फिर बदल गए ईधन के दाम, जानें ताजा रेट्स

Petrol-Diesel Price Today: प्रति दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल...

Petrol-Diesel Price: त्योहारों में कच्चे तेल की कीमतों में तेजी, जानें लखनऊ से जयपुर तक पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: त्योहारी सत्र का दौर जारी है और इस दौरान देश दुनिया के विभिन्न हिस्सों से बाजारों में तेजी दर्ज की जा ही है। इसी कड़ी में अंतराष्ट्रीय तेल बाजार में भी कच्चे तेल की कीमतों में तेजी देखी गई है।

ग्लोबल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में आई तेजी, नोएडा से लेकर पटना तक बदले ईंधन के दाम; जानें ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में खूब उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहे हैं। ताजा जानकारी के अनुसार आज फिर एक बार कच्चे तेल की कीमतों में तेजी दर्ज की गई है।

दिवाली पर धड़ाम हुई कच्चे तेल की कीमतें, महागरों के साथ नोएडा-पटना में ये है पेट्रोल-डीजल के ताजा दाम

Petrol-Diesel Price: दिवाली के दिन अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है। ताजा जानकारी के अनुसार आज ब्रेंट क्रूड की कीमत 75.52 डॉलर प्रति डॉलर तो वहीं डब्लूटीआई क्रूड ऑयल की कीमत 77.53 डॉलर प्रति बैरल दर्ज की गई है।

कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट से लोगों को राहत, जानें नोएडा से लेकर लखनऊ तक पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: अंतराष्ट्रीय बाजार में आज फिर एक बार कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है। ताजा जानकारी के अनुसार ब्रेंट क्रूड ऑयल आज 3.81 डॉलर की गिरावट के साथ 77.09 डॉलर प्रति बैरल तो वहीं डब्लूटीआई क्रूड 0.19 डॉलर की गिरावट के साथ 76.90 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंचा है।

Petrol-Diesel Price: अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों को लेकर खूब उत्सुकता देखने को मिलती है। दावा किया जाता है कि भारत के साथ अन्य देशों में ईंधन की कीमत कच्चे तेल की कीमतों पर निर्भर करती है और इनमें होने वाले बदलाव का असर तेल बाजार पर देखने को मिलता है। बता दें कि आज फिर अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में बदलाव देखने को मिला है। ताजा जानकारी के अनुसार आज WTI क्रूड 76.39 डॉलर प्रति बैरल पर तो वहीं ब्रेंट क्रू़ड 81.18 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा है।

भारतीय बाजार की बात करें तो आज देश के ज्यादातर हिस्सों में ईंधन की कीमत में स्थिरता दर्ज की गई है। हालाकि राजस्थान और गुजरात में इनकी कीमत में बदलाव देखने को मिला है। ऐसे में आइये हम आपको तेल कंपनियों द्वारा जारी किए गए ईंधन के ताजा रेट की जानकारी देते हैं।

महानगरों में ईंधन के दाम

भारतीय तेल कंपनियों द्वारा जारी किए गए ईंधन की ताजा कीमत के तहत महानगरों में इसकी कीमत में स्थिरता देखने को मिली है। इसमें दिल्ली के साथ चेन्नई, मुंबई और कोलकाता जैसे महानगर हैं।

महानगर पेट्रोल डीडल
नई दिल्ली 96.72 रुपये89.62 रुपये
कोलकाता106.03 रुपये92.76 रुपये
चेन्नई 102.63 रुपये 94.24 रुपये
मुंबई 106.31 रुपये94.27 रुपये

शहरों में पेट्रोल-डीजल के रेट

भारतीय महानगरों के साथ देश के ज्यादातर शहरों में भी ईंधन की कीमत में स्थिरता दर्ज की गई है। ऐसे में आइये हम आपको शहरों में जारी हुए ईंधन के ताजा रेट की जानकारी देते हैं।

शहर पेट्रोल डीजल
लखनऊ 96.48 रुपये89.67 रुपये
नोएडा 96.92 रुपये90.08 रुपये
बेंगलुरु101.94 रुपये87.89 रुपये
भुवनेश्वर 103.47 रुपये95.03 रुपये
पटना 107.42 रुपये94.21 रुपये
हैदराबाद109.66 रुपये 97.82 रुपये

इन राज्यों में बदले ईंधन के दाम

भारत के कुछ ऐसे भी राज्य हैं जहां आज ईंधन की कीमत में बदलाव देखने को मिला है। इसमें राजस्थान, गुजरात और छत्तीसगढ़ जैसे राज्य हैं। जानकारी के अनुसार राजस्थान के विभिन्न शहरों में पेट्रोल 38 पैसे और डीजल 34 पैसे महंगा हो गया है। वहीं छत्तीसगढ़ में पेट्रोल 44 पैसे और डीजल 43 पैसे महंगा मिलने की खबर है। गुजरात की बात करें तो यहां के विभिन्न हिस्सों में पेट्रोल 63 पैसे और डीजल 64 पैसे महंगा हुआ है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories