मंगलवार, मई 14, 2024
होमबिज़नेसPetrol Diesel Price: क्रूड ऑयल की कीमतों में आई गिरावट, जानिए रविवार...

Petrol Diesel Price: क्रूड ऑयल की कीमतों में आई गिरावट, जानिए रविवार को कितने बदले पेट्रोल-डीजल के दाम

Date:

Related stories

ग्लोबल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में उथल-पुथल, नोएडा -पटना में भी बदले ईंधन के दाम; जानें ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों को लेकर लोगों के अंदर खूब उत्सुकता देखने को मिलती है। खबर है कि ग्लोबल मार्केट में आज फिर कच्चे तेल की कीमतों में उथल-पुथल का क्रम जारी है।

ग्लोबल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में आई तेजी, नोएडा से लेकर पटना तक बदले ईंधन के दाम; जानें ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में खूब उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहे हैं। ताजा जानकारी के अनुसार आज फिर एक बार कच्चे तेल की कीमतों में तेजी दर्ज की गई है।

Petrol Diesel Price: अंतरराष्ट्रीय बाजार में एक बार फिर क्रूड ऑयल की कीमतों में गिरावट देखी जा रही है। हालांकि की क्रूड ऑयल की कीमतों में गिरावट का असर भारत में नहीं पढ़ता हुआ दिख रहा है। मौजूदा समय में अंतरराष्ट्रीय मार्केट में कच्चे तेल की कीमतें 75 डॉलर प्रति बैरल के नीचे आ गई है। वहीं ब्रेंट क्रूड ऑयल 74.79 डॉलर प्रति बैरल और डब्लूटीआई क्रूड की कीमत 70.17 डॉलर प्रति बैरल पर अपना कारोबार करता हुआ नजर आ रहा है। ऐसे में अगर भारत की बात की जाए तो भारत में पेट्रोल डीजल के दामों में ज्यादा परिवर्तन नहीं देखा गया है।

अलग-अलग शहरों में पेट्रोल-डीजल के दाम

इसी कड़ी में राजधानी दिल्ली में पेट्रोल डीजल की कीमतों की बात करें तो, राजधानी दिल्ली में 1 लीटर पेट्रोल 96.72 रुपए और डीजल 89.62 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से मिल रहा है। वहीं मुंबई में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत 106.31 रुपए प्रति लीटर और डीजल 94.27 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से मिल रहा है। इसी के साथ चेन्नई में आज 1 लीटर पेट्रोल की कीमत 102.08 रुपए और डीजल 94.40 पिता के हिसाब से बिक रहा है। कोलकाता में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत 106.03 रुपए और डीजल 92.76 रुपए प्रति लीटर है।

Also Read: Adani-Air Works Deal पर भी पड़ा Hindenburg का साया, 400 करोड़ का सौदा टूटा

इसी के साथ अगर हरियाणा के गुरुग्राम की बात की जाए तो यहां पेट्रोल पांच पैसे घटकर 96.99 रुपए प्रति लीटर और डीजल 89.86 प्रति लीटर के हिसाब से मिल रहा है। इसी के साथ बिहार की राजधानी पटना में भी पेट्रोल डीजल की कीमतों में काफी गिरावट देखी गई है। यहां पर पेट्रोल 82 पैसे घट कर 107.24 रुपए प्रति लीटर और डीजल 82 पैसे घटकर 94.04 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से मिल रहा है। वही नोएडा और ग्रेटर नोएडा में पेट्रोल डीजल की कीमतों में इजाफा देखा गया है। यहां पेट्रोल 10 पैसे बढ़कर 96.79 रुपए प्रति लीटर और डीजल भी 10 पैसे बढ़कर 89.96 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से मिल रहा है।

घर बैठे देखें पेट्रोल-डीजल के दाम

घर में बैठकर पेट्रोल-डीजल के दाम देखने के लिए आप इंडियन ऑयल के कस्टमर फ्यूल की कीमत चेक करने के लिए RSP<डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर भेज दें। वहीं बीपीसीएल (BPCL) के ग्राहक नए दाम चेक करने के लिए <डीलर कोड> लिखकर 9223112222 नंबर पर भेज दें। इसी के साथ एचपीसीएल (HPCL) ग्राहक नए रेट्स पता करने के लिए HPPRICE <डीलर कोड> लिखकर 9222201122 नंबर पर SMS भेजना होगा।

Also Read: West Bengal Panchayat Election 2023 के लिए TMC प्रवक्ता कुणाल घोष का बड़ा दावा, विपक्ष के चुनाव देरी करने के पीछे  है बड़ी वजह

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories