शुक्रवार, मई 17, 2024
होमख़ास खबरेंAdani-Air Works Deal पर भी पड़ा Hindenburg का साया, 400 करोड़ का सौदा टूटा

Adani-Air Works Deal पर भी पड़ा Hindenburg का साया, 400 करोड़ का सौदा टूटा

Date:

Related stories

JEE Advanced 2024 के लिए जारी हुआ प्रवेश पत्र, जानें डाउनलोड करने की प्रक्रिया

JEE Advanced 2024: संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) एडवांस्ड के लिए पंजीकरण करा चुके छात्रों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है।

Adani-Air Works Deal: अडानी समूह के लिए ये साल 2023 उसकी स्वर्णिम उड़ान के लिए एक दुःस्वप्न साबित हुआ। जो अब तक उसका पीछा नहीं छोड़ रहा। बता दे जनवरी 2023 में अडानी समूह ने वर्ष की शुरुआत दुनिया के टॉप 4 धनी से की थी। लेकिन एक अमेरिकी शॉर्ट सेलर फर्म Hindenburg रिसर्च ने समूह के खिलाफ नकारात्मक रिपोर्ट प्रकाशित करने से अडानी समूह की मार्किट कैप में जबरदस्त गिरावट आ गई और एक समय फरवरी 2023 महीने में टॉप 40 तक फिसल गए। हालाँकि कुछ रिकवरी के बाद अभी भी टॉप 20 से आगे नहीं आ सके हैं। जिसका असर उनकी भविष्य की डील्स पर दिखना शुरू हो गया है।

अडानी-एयरवर्क्स डील खटाई में

अडानी समूह ने 53 मिलियन डॉलर करीब 400 करोड़ रुपए में एयरक्राफ्ट मेंटेनेंस कंपनी एयर वर्क्स को खरीदने का सौदा होने की बात चल रही थी। लेकिन ये डील अब खटाई में पड़ गई है। लंबे समय से चली आ रही बातचीत के बाद भी अंतिम सौदा होने की जो तारीख तय हुई थी। उस तय तारीख पर बातचीत नहीं हुई।

इसे भी पढ़ेंः Uttarakhand में बढ़ते Love Jihad के मामलों के बीच एक्शन में आया शासन और प्रशासन, उठाया बड़ा कदम

अडानी समूह ने साधी चुप्पी

बता दें अडानी समूह ने एयर वर्क्स की डील के स्टेटस पर अब तक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है। अडानी समूह ने रिपोर्ट आने के बाद कई सौदों को पहले ही टाल दिया था। इसके बाद अडानी समूह ने आक्रामक अधिग्रहण की नीति में बदलाव लाकर अब अपने कर्जो के निबटान की तरफ ध्यान देना शुरू कर दिया है। इसीलिए शायद नए सौदों को करने से बच रहा है।

इसे भी पढ़ेंः Amarnath Yatra 2023 पर आतंकी हमले का खुफिया अलर्ट जारी, एजेंसियों ने ISI के इस प्लान को किया डिकोड

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories