शुक्रवार, मई 3, 2024
होमबिज़नेसPetrol-Diesel Price: त्योहारों में कच्चे तेल की कीमतों में तेजी, जानें लखनऊ...

Petrol-Diesel Price: त्योहारों में कच्चे तेल की कीमतों में तेजी, जानें लखनऊ से जयपुर तक पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट

Date:

Related stories

Petrol Diesel Price Today: फिर बदल गए ईधन के दाम, जानें ताजा रेट्स

Petrol-Diesel Price Today: प्रति दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल...

क्या फिर गिर गई कच्चे तेल की कीमत? भारत के इन राज्यों में भी बदले पेट्रोल-डीजल के दाम; जानें ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों को लेकर खूब उत्सुकता देखने को मिलती है। दावा किया जाता है कि भारत के साथ अन्य देशों में ईंधन की कीमत कच्चे तेल की कीमतों पर निर्भर करती है और इनमें होने वाले बदलाव का असर तेल बाजार पर देखने को मिलता है।

ग्लोबल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में आई तेजी, नोएडा से लेकर पटना तक बदले ईंधन के दाम; जानें ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में खूब उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहे हैं। ताजा जानकारी के अनुसार आज फिर एक बार कच्चे तेल की कीमतों में तेजी दर्ज की गई है।

दिवाली पर धड़ाम हुई कच्चे तेल की कीमतें, महागरों के साथ नोएडा-पटना में ये है पेट्रोल-डीजल के ताजा दाम

Petrol-Diesel Price: दिवाली के दिन अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है। ताजा जानकारी के अनुसार आज ब्रेंट क्रूड की कीमत 75.52 डॉलर प्रति डॉलर तो वहीं डब्लूटीआई क्रूड ऑयल की कीमत 77.53 डॉलर प्रति बैरल दर्ज की गई है।

कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट से लोगों को राहत, जानें नोएडा से लेकर लखनऊ तक पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: अंतराष्ट्रीय बाजार में आज फिर एक बार कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है। ताजा जानकारी के अनुसार ब्रेंट क्रूड ऑयल आज 3.81 डॉलर की गिरावट के साथ 77.09 डॉलर प्रति बैरल तो वहीं डब्लूटीआई क्रूड 0.19 डॉलर की गिरावट के साथ 76.90 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंचा है।

Petrol-Diesel Price: त्योहारी सत्र का दौर जारी है और इस दौरान देश दुनिया के विभिन्न हिस्सों से बाजारों में तेजी दर्ज की जा ही है। इसी कड़ी में अंतराष्ट्रीय तेल बाजार में भी कच्चे तेल की कीमतों में तेजी देखी गई है। ताजा जानकारी के अनुसार आज फिर एक बार ग्लोबल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में बदलाव देखा गया है। इसके तहत आज ब्रेंट क्रूड ऑयल 0.24% की बढ़ोतरी के साथ 82.72 डॉलर प्रति बैरल तो वहीं डबल्यूटीआई क्रूड ऑयल 0.31% की बढ़त के साथ 78.44 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंचा है। बता दें कि कच्चे तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव का ये क्रम लगातार जारी है।

भारतीय बाजार की बात करें तो आज फिर यहां ईंधन के रेट स्थिर पाए गए हैं। तेल कंपनियों द्वारा जारी किए गए रेट के मुताबिक भारतीय महानगरों के साथ सभी प्रमुख शहरों में ईंधन की कीमत में स्थिरता दर्ज की गई है। ऐसे में आइये हम आपको भारतीय महानगरों के साथ लखनऊ से जयपुर तक में जारी हुए पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट की जानकारी देते हैं।

महानगरों में ईंधन के रेट

भारतीय महानगरों में ईंधन की कीमत में स्थिरता दर्ज की गई है। इसमें कोलकाता, नई दिल्ली व चेन्नई जैसे महानगर शामिल हैं।

महानगर पेट्रोल डीजल
कोलकाता106.03 रुपये92.76 रुपये
बेंगलुरु101.94 रुपये87.89 रुपये
नई दिल्ली 96.72 रुपये 89.62 रुपये
मुंबई 106.31 रुपये94.27 रुपये
चेन्नई 102.63 रुपये 94.24 रुपये

भारत के प्रमुख शहरों में ईंधन के ताजा दाम

भारतीय बाजार में तेल कंपनियां हर दिन सुबह 6 बजे ईंधन के ताजा रेट जारी करती है। तेल कंपनियों द्वारा जारी किए गए रिपोर्ट के अनुसार आज भारत के लगभग सभी प्रमुख शहरों में ईंधन की कीमत में स्थिरता दर्ज की गई है। ऐसे में आइये हम आपको लखनऊ से लेकर जयपुर तक के शहर में पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट की जानकारी देते हैं।

शहर पेट्रोल डीजल
गाजियाबाद 96.58 रुपये89.75 रुपये
नोएडा 96.65 रुपये89.82 रुपये
जयपुर 108.45 रुपये 93.69 रुपये
लखनऊ 96.57 रुपये 89.76 रुपये
हैदराबाद 109.66 रुपये97.82 रुपये
चंडीगढ़ 96.20 रुपये 84.26 रुपये
पटना 107.24 रुपये 94.04 रुपये

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories