मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमबिज़नेसPetrol Diesel Price: अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में रिकॉर्ड...

Petrol Diesel Price: अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में रिकॉर्ड उछाल, देश के इन राज्यों में पेट्रोल 100 रुपये के पार

Date:

Related stories

ग्लोबल मार्केट में हलचल के बीच जारी हुए तेल के दाम! UP-महाराष्ट्र में बदली ईंधन की कीमत, यहां चेक करें ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: ग्लोबल मार्केट में आज फिर एक बार कच्चे तेल की कीमतों को लेकर हलचल देखने को मिला है। इसके तहत ब्रेंट क्रूड ऑयल व WTI क्रूड ऑयल के कीमतों के बीच अब मामूली अंतर बचा है।

ग्लोबल मार्केट में लुढ़की कच्चे तेल की कीमत, UP-बिहार के इन हिस्सों में बदले ईंधन के दाम; जानें ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: अंतराष्ट्रीय बाजार में आज कच्चे तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव का क्रम जारी है। ताजा जानकारी के अनुसार आज कच्चे तेल की कीमत में हल्की गिरावट देखने को मिली है।

ग्लोबल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट, जानें लखनऊ से लेकर पटना तक पेट्रोल-डीजल के ताजा दाम

Petrol-Diesel Price: अंतराष्ट्रीय बाजार में आज कच्चे तेल की कीमतों में हल्की गिरावट देखने को मिली है। ताजा जानकारी के अनुसार आज ब्रेंट क्रूड ऑयल हल्की गिरावट के साथ 80 डॉलर प्रति बैरल के नीचे आ गया है।

1 दिसंबर के लिए जारी हुए ईंधन के ताजा दाम, जानें पटना से लेकर नोएडा तक क्या हैं पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट?

Petrol-Diesel Price: भारतीय बाजार में तेल कंपनियों ने आज फिर एक बार ईंधन के ताजा रेट जारी कर दिए गए हैं। खबरों की मानें तो आज देश के ज्यादातर हिस्सों में पेट्रोल-डीजल की कीमत में स्थिरता दर्ज की गई है। इसमें महानगर से लेकर सभी प्रमुख शहर शामिल हैं।

कहीं आपके शहर में तो नहीं बदले पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें महानगरों के साथ शहरों में ईंधन के ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: अतंराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव का क्रम पिछले कई दिनों से लगातार जारी है। ताजा जानकारी के अनुसार आज ग्लोबल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतें अपडेट कर दी गई हैं।

Petrol Diesel Price: अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में लगातार उछाल देखने को मिल रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार आज कच्चे तेल की कीमत 95 डॉलर प्रति बैरल के करीब पहुंच गई है। इसके तहत बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड ऑयल की कीमत हल्की बढ़ोतरी के साथ 94.59 डॉलर प्रति बैरल तो वहीं डब्लूटीआई क्रूड ऑयल की कीमत 92.29 डॉलर प्रति बैरल हो गया है। हालाकि इस क्रम में भारतीय तेल बाजार पर इसका असर देखने को नहीं मिला है।

भारत के सभी महानगरों के साथ प्रमुख शहरों में ईंधन के कीमत स्थिर हैं। ऐसे में हम आपको आज के पेट्रोल और डीजल की ताजा कीमत की जानकारी दे रहे हैं।

महानगरों में ईंधन के दाम

भारत के महानगों में ईंधन की कीमत में बदलाव नहीं दर्ज किया गया है। ये कीमत पिछले काफी समय से स्थिर है।

महानगर पेट्रोल डीजल
कोलकाता 106.03 रुपये92.76 रुपये
नई दिल्ली 96.72 रुपये 89.62 रुपये
मुंबई 106.31 रुपये 94.27 रुपये
चेन्नई 102.74 रुपये94.33 रुपये

भारत के प्रमुख शहरों में ईंधन की कीमत

बता दें कि भारत के अलग-अलग शहरों में ईंधन की कीमत में बदलाव देखने को मिलता है। इस कीमत में बदलाव का प्रमुख कारण शहरों के टैक्स स्लैब में अंतर का होना है। हालाकि अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की बढ़ती कीमत के बीच भी प्रमुख शहरों में ईंधन के दाम स्थिर हैं।

शहर पेट्रोल डीजल
लखनऊ96.47 रुपये 89.66 रुपये
जयपुर108.48 रुपये93.72 रुपये
पटना107.24 रुपये94.04 रुपये
चंडीगढ़96.20 रुपये 84.26 रुपये
बेंगलुरु101.94 रुपये87.89 रुपये
नोएडा97.00 रुपये 90.14 रुपये

इन राज्यों में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के पार

बता दें कि कुछ ऐसे भी राज्य हैं जिनके अलग-अलग हिस्सों में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर के पार है। इसमें मणिपुर, पंजाब, महाराष्ट्र, बिहार, केरल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु और ओडिशा जैसे राज्य हैं। यहां के विभिन्न हिस्सों में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर के पार है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories