गुरूवार, मई 16, 2024
होमबिज़नेसPetrol-Diesel Price Today: मंगलवार को पेट्रोल और डीजल के भाव कितने बढ़ें?...

Petrol-Diesel Price Today: मंगलवार को पेट्रोल और डीजल के भाव कितने बढ़ें? जानें आज के ताजा रेट्स

Date:

Related stories

Petrol-Diesel Price Today: ईधन भरवाने से पहले घर पर जानें पेट्रोल-डीजल के ताजा दाम

Petrol-Diesel Price Today: अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के...

Petrol-Diesel Price Today: मदर्स डे पर गाड़ी में ईधन भरवाने से पहले जानें ताजा रेट्स

Petrol-Diesel Price Today: तेल कंपनियों के द्वारा प्रतिदिन सुबह...

Petrol-Diesel Price Today: आज 20 फरवरी यानी कि मंगलवार 2024 है. ऐसे में अगर आज आप गाड़ी में पेट्रोल या डीजल डलवाते हैं तो इनकी कीमतों को आपको जानना बेहद जरूरी है .आपको बता दें, तेल कंपनियों के द्वारा प्रतिदिन सुबह 6:00 बजे इनकी कीमतों को जारी किया जाता है .ऐसे में अगर आप अपनी गाड़ी से कहीं बाहर निकल रहे हैं तो पेट्रोल और डीजल के दामों को चेक कर सकते हैं.

पेट्रोल-डीजल के ताजा दाम Petrol-Diesel Price Today

आपको बता दें, राष्ट्रीय स्तर पर बदलाव आखिरी बार 2022 में देखने को मिला था. तब से लेकर अब तक किसी भी प्रकार का इनके दामों में बदलाव देखने को नहीं मिला है. हालांकि राज्य स्तर पर इनके दामों में उतार-चढ़ाव जारी है . आज किसी भी तरह का बदलाल ईधन में नहीं हुआ है.

वहीं, अंतरराष्ट्रीय मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में काफी बढ़त देखी गई है. जिनका असर पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर पड़ रहा है. इंटरनेशनल मार्केट में ब्रेंट क्रूड 81.20 डॉलर प्रति बैरल और WTI क्रूड 76.21 डॉलर प्रति बैरल पर  है. 

महानगरों के Petrol-Diesel Price

महानगरपेट्रोलडीजल
कोलकाता106.03 रुपये92.76 रुपये
चेन्नई102.63 रुपये94.24 रुपये
बेंगलुरु101.94 रुपये87.89 रुपये
नई दिल्ली96.72 रुपये90.08 रुपये
मुंबई106.31 रुपये94.27 रुपये

आप घर पर भी पेट्रोल-डीजल के दाम चेक कर सकते हैं. इसके लिए इंडियन ऑयल के उपभोक्ताओं को RSP के साथ शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर और BPCL के उपभोक्ता RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर SMS  भेजना होगा। इसके बाद आपको इनके दाम पता चल जाएंगे.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories