रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमबिज़नेसPetrol-Diesel Price: Republic Day के दिन Lucknow से Ranchi तक अपडेट हुई...

Petrol-Diesel Price: Republic Day के दिन Lucknow से Ranchi तक अपडेट हुई ईंधन की कीमत, जानें ताजा रेट

Date:

Related stories

Petrol-Diesel Price: Noida से Patna तक अपडेट हुई ईंधन की कीमत, जानें ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: भारतीय बाजार में तेल कंपनियों ने आज फिर एक बार पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट अपडेट कर दिए हैं। इसके तहत सभी महानगरों के साथ नोएडा व पटना (Noida-Patna) तक जैसे शहरों में ईंधन की कीमत जारी हो गई है।

Petrol-Diesel Price: Crude Oil की कीमत में उछाल, क्या बढ़ेंगे ईंधन के दाम?

Petrol-Diesel Price: अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल (Crude Oil) की कीमतों को लेकर कहा जाता है कि खुदरा बाजार में पेट्रोल-डीजल की कीमतें इस पर निर्भर करती हैं। दावा किया जाता है कि कच्चे तेल की कीमतों में उछाल या गिरावट का असर पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price) की कीमतों पर पड़ता है और इसमे बदलाव दर्ज किए जाते हैं।

Petrol-Diesel Price: Noida से Patna तक अपडेट हुई ईंधन की कीमत, यहां चेक करें ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: तेल कंपनियों ने आज 25 जनवरी को भी पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price) के ताजा रेट अपडेट कर दिए हैं। इसके तहत आज फिर एक बार राष्ट्रीय स्तर पर ईंधन की कीमत में स्थिरता देखने को मिली है।

Petrol-Diesel Price: Crude Oil की कीमतों में उछाल, चेक करें ईंधन के ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: अंतराष्ट्रीय बाजार में आज कच्चे तेल (Crude Oil) की कीमतों में आज हल्का उछाल दर्ज किया गया है। इसके तहत कच्चे तेल की कीमतें एक बार फिर 80 डॉलर प्रति बैरल के करीब पहुंचती नजर आ रही हैं।

Petrol-Diesel Price: Crude Oil की कीमतों में उछाल, चेक करें ईंधन के ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों को लेकर उतार-चढ़ाव का क्रम आज फिर जारी है। जानकारी के अनुसार आज ग्लोबल मार्केट में कच्चे तेल (Crude Oil) की कीमतों में हल्का उछाल देखा गया है।

Petrol-Diesel Price: भारतीय बाजार में पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट को लेकर खूब उत्सुकता देखने को मिलती है। लोगों के मन में ये ख्याल आते रहते हैं कि आज पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price) के रेट में उछाल दर्ज की गई है या इसमे कमी आई है। इसी बीच तेल कंपनियों ने आज गणतंत्र दिवस (Republic Day) के अवसर पर भारतीय बाजार में ईंधन के ताजा रेट जारी कर दिए हैं। इसके तहत Lucknow से Ranchi तक जैसे शहरों में पेट्रोल-डीजल की कीमत अपडेट की गई है। ऐसे में आइए हम आपको शहरों से लेकर महानगरों तक ईंधन के ताजा रेट की जानकारी देते हैं।

शहरों में Petrol-Diesel Price

तेल कंपनियों ने आज गणतंत्र दिवस (Republic Day) के अवसर पर देश के सभी शहरों के लिए पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price) के ताजा रेट अपडेट कर दिए हैं। ऐसे में आइए हम आपको Lucknow व Ranchi समेत देश के कुछ प्रमुख शहरों में ईंधन के ताजा रेट की जानकारी देते हैं।

शहर पेट्रोल डीजल
लखनऊ 96.47 रुपये89.66 रुपये
पटना 107.24 रुपये 94.04 रुपये
गुरुग्राम 96.89 रुपये 89.76 रुपये
जयपुर108.48 रुपये93.72 रुपये
रांची 101.07 रुपये 94.65 रुपये
हैदराबाद 109.66 रुपये97.82 रुपये
नोएडा 96.65 रुपये89.82 रुपये
चंडीगढ़ 96.20 रुपये84.26 रुपये

महानगरों में Petrol-Diesel Price

तेल कंपनियों ने आज गणतंत्र दिवस (Republic Day) के दिन देश के सभी महानगरों में भी पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price) के ताजा रेट अपडेट कर दिए हैं। इसके तहत दिल्ली से लेकर मुंबई व बेंगलुरु जैसे महानगर में ईंधन की कीमत में स्थिरता दर्ज की गई है।

महानगर पेट्रोल डीजल
मुंबई 106.31 रुपये94.27 रुपये
नई दिल्ली 96.72 रुपये 89.62 रुपये
चेन्नई 102.63 रुपये94.24 रुपये
कोलकाता 106.03 रुपये92.76 रुपये
बेंगलुरु 101.94 रुपये 87.89 रुपये

कच्चे तेल की कीमत

अंतराष्ट्रीय बाजार में आज फिर एक बार कच्चे तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव का क्रम जारी है। इसके तहत आज ब्रेंट क्रूड ऑयल हल्की उछाल के साथ 80.04 डॉलर प्रति बैरल तो वहीं डब्‍ल्‍यूटीआई क्रूड ऑयल भी उछाल के साथ 75.44 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories