रविवार, मई 19, 2024
होमबिज़नेसPunjab National Bank: इस New FD Scheme में करें निवेश, कुछ ही...

Punjab National Bank: इस New FD Scheme में करें निवेश, कुछ ही समय में मिलेगा तगड़ा रिटर्न, जानें डिटेल

Date:

Related stories

Punjab National Bank: नए साल के साथ ही देश के एक बड़े सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक पीएनबी ने अपने ग्राहकों को तोहफा दिया है। दरअसल, पीएनबी ने एक फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम को पेश किया है। इस स्कीम के जरिए पीएनबी ग्राहक काफी कम समय में मोटा रिटर्न हासिल कर सकते हैं। अगर आप किसी अच्छे निवेश के लिए किसी स्कीम को खोज रहे हैं तो समझिए आपका काम बन गया है। पीएनबी ने अपने बचत खाते और एफडी की स्कीम पर मिलने वाली ब्याज दरों में बदलाव किया है। पीएनबी कस्टमर्स के लिए ये खबर काफी बड़ी है। आइए जानते हैं कि क्या है इसकी पूरी जानकारी।

निवेश के लिए बेस्ट है ये FD स्कीम

अगर आप किसी शानदार निवेश स्कीम को ढूंढ रहे हैं तो आप पीएनबी की इस स्कीम में निवेश कर सकते हैं। पीएनबी ने अपने ग्राहकों के लिए एक नई एफडी स्कीम को पेश किया है, ये स्कीम ग्राहकों को 8 फीसदी से अधिक की दर से ब्याज देगी। पीएनबी 666 दिनों की एफडी स्कीम पर 8.10 फीसदी की दर से ब्याज दे रही है।

ये भी पढ़ें: BUSINESS IDEA: ऑलटाइम ट्रेंडी है ये बिजनेस आइडिया, कम वक्त में देने लगेगा 50 फीसदी का मुनाफा

जानिए क्या है स्कीम की जानकारी

आपको बता दें कि पीएनबी 7 से लेकर 10 साल तक की एफडी स्कीम पर 3.50 फीसदी से लेकर 6.10 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है। वहीं, वरिष्ठ नागरिकों के लिए 4 से लेकर 6.90 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है। इसके अलावा अति वरिष्ठ नागरिकों को 4.30 से लेकर 6.90 फीसदी की दर से ब्याज का भुगतान कर रहा है।

1 जनवरी 2023 से लागू हुईं नई दरें

यहां पर आपको बता दें कि पीएनबी की ये नई दरें 1 जनवरी 2023 से लागू हो चुकी है। अगर आप इस स्कीम का फायदा लेना चाहते हैं तो आपको अपनी पास की बैंक शाखा में जाना होगा। इसके साथ ही आ पीएनबी वन ऐप और इंटरनेट बैंकिंग से भी इसका फायदा उठा सकते हैं।

Also Read: MP Politics: Amit Shah के दौरे पर कांग्रेस नेता आरबी सिंह ने किया हमला, कहा- ‘ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए खुल रहा चुनाव का रास्ता’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories