रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमबिज़नेसStockRailway PSU Stock: क्या रेलवे के इस स्टॉक को आपको करना चाहिए...

Railway PSU Stock: क्या रेलवे के इस स्टॉक को आपको करना चाहिए इनवेस्ट? लॉन्ग टर्म में मिल सकता है बेहतरीन रिटर्न

Date:

Related stories

Railway PSU Stock: वैश्विक कारकों के चलते पिछले पांच कारोबारी सत्रों में शेयर बाजार में लगातार गिरावट देखी गई है। मिडकैप के शेयर ज्यादा तेजी से बिक रहे हैं। इन 5 कारोबारी सत्रों में निफ्टी मिडकैप 100 (NIFTY Midcap 100) इंडेक्स 5% तक गिर गरा है। विशेषज्ञों के अनुसार, छोटे और मिडकैप शेयरों में अस्थिरता अधिक होती है क्योंकि उनकी कीमतें अधिक होती हैं। ऐसे में आपको क्वालिटी फंड्स पर ध्यान देना चाहिए। इस खबर में हम आपको ऐसे 3 बेहतरीन मिडकैप स्टॉक्स (Midcap Stocks) के बारे में बताएंगे, जिनमें आप निवेश कर सकते हैं।

लॉन्ग टर्म के लिए यहां करें निवेश

एक्सपर्ट्स का कहना है कि रेल उद्योग अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और गिरावट कुछ शेयरों को खरीदने का अवसर प्रदान करती है। दीर्घकालिक (लॉन्ग टर्म) निवेशक राइट्स लिमिटेड का चयन कर सकते हैं। यह एक नवरत्न कंपनी है। इस शेयर की कीमत 456 रुपये (Rites ltd share Price) है। जिसनें एक सप्ताह में लगभग 10% का सुधार प्राप्त किया है।

इस शेयर ने हाल ही में 11 सितंबर को अब तक का सबसे उच्चतम स्तर हासिल किया था। जिसके बाद इसकी वैल्यू 584 प्रति शेयर पहुंच गई थी। तब से, स्टॉक में लगभग 25% की गिरावट आई है। लेकिन, स्टॉक ने फिर तेजी पकड़ी है।

एक्सपर्ट्स के मुताबिक लंबी अवधि के निवेशकों को यह शेयर 440-470 रुपये के दायरे में खरीदना चाहिए। अगर यह और नीचे आता है तो इसे एक्युमुलेट करें। क्योंकि, 420 रुपये के स्तर पर मजबूत सपोर्ट है। इसलिए यह स्तर टूटने तक तेजी का रुख जारी रहेगा। निवेशक किस्तों में खरीदारी कर सकते हैं। पहला लक्ष्य 550 रुपये और दूसरा लक्ष्य 575 रुपये है। इस प्रकार इससे आफको 30% तक का रिटर्न मिल सकता है।

पोजिशनल निवेशक यहां करें निवेश

विश्लेषकों ने पोजिशनल निवेशकों के लिए बैंक ऑफ महाराष्ट्र के शेयर (Bank of Maharashtra Share) को चुना है। इस शेयर की कीमत 42 रुपये है। इसका अब तक का हाई 52 रुपये है। एक सप्ताह में स्टॉक की कीमत लगभग 12% करेक्ट हुई है, जिससे निवेशकों को अट्रैक्टिव वैल्युशन मिल रहा है। वहीं, लंबी अवधि के निवेशकों को गिरावट पर 35 रुपये के नुकसान पर खरीदारी जारी रखनी चाहिए। पहला लक्ष्य 47 रुपये और दूसरा लक्ष्य 50 रुपये है। इससे आपको 25 फीसदी तक का रिटर्न मिल सकता है।

शॉर्ट टर्म के लिए यहां करें निवेश

विश्लेषकों ने शॉर्ट टर्म निवेशकों के लिए केएनआर कंस्ट्रक्शन को चुना है। स्टॉक की कीमत 265 रुपये है। इस शेयर का 52-वीक का उच्चतम स्तर 291 रुपये (KNR Constructions Share) है और 52-सप्ताह का निम्नतम स्तर 202 रुपये है। एक सप्ताह 5% सुधार हुआ। इसे 260-265 रुपये के बीच खरीदा जा सकता है। यहां, 240 रुपये पर स्पोर्ट मजबूत है, जो स्टॉप लॉस के रूप में काम करता है। पहला लक्ष्य 295 रुपये और दूसरा लक्ष्य 310 रुपये है। यहां 20 फीसदी तक रिटर्न हासिल किया जा सकता है।

डिस्क्लेमर: (यह जानकारी केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए प्रदान की गई है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि बाजार या किसी व्यावसायिक विचार में निवेश करने में बाजार जोखिम शामिल हैं। एक निवेशक/मालिक/साझेदार के रूप में पैसा निवेश करने से पहले, हमेशा एक विशेषज्ञ से परामर्श लें। DNP न्यूज नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड कभी भी स्टॉक या किसी विशिष्ट व्यावसायिक विचार पर पैसा निवेश करने की सलाह नहीं देता है। हम किसी भी वित्तीय नुकसान के लिए उत्तरदायी नहीं होंगे।)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories